होली पर जापानी महिला पर्यटक से अभद्रता करने पर एक नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

होली के दिन जापानी महिला पर्यटक से अभद्रता, छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने नाबालिग समेत 3 युवकों को हिरासत में लिया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई की है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की है। हालांकि, अबतक उक्त मामले में महिला के द्वारा न तो जापान दूतावास न ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।  

दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक बयान में बताया कि वीडियो में दिख रहे लड़कों की पहचान फील्ड अधिकारियों और स्थानीय खुफिया विभाग के गहन प्रयासों के बाद की गई है। एक नाबालिग समेत तीन लड़कों को पकड़कर पूछताछ की गई है।  उन्होंने घटना / वीडियो में देखी गई घटना के बारे में कबूल / स्वीकार किया है। यह घटना दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में हुई थी और वीडियो को सबसे पहले महिला ने ट्विटर पर पोस्ट किया जिसे बाद में हटा दिया गया। महिला अभी दिल्ली में नहीं है। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद महिला से संपर्क करने पर पता चला है कि उसकी मानसिक स्थिति बिलकुल ठीक है और अभी वो बांग्लादेश में है। 

बयान के मुताबिक महिला ने न तो दिल्ली पुलिस से और न ही जापानी दूतावास से कोई शिकायत की है। पकड़े गए लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आगे की कानूनी कार्रवाई गुण-दोष के आधार पर और लड़की द्वारा शिकायत किए जाने पर तय की जाएगी।

घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल और बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने मामले पर ट्वीट कर दिल्ली पुलिस को एक्शन लेने के लिए कहा था। घटना के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर सियासी बयानबाजी भी हुई। 

वायरल वीडियो के अनुसार, आरोपियों ने महिला के साथ अभद्रता की और उस पर रंग फेंका। एक शख्स ने उसके सिर पर अंडा भी फोड़ दिया। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला के लिए पुरुषों के गिरोह को छोड़ना मुश्किल था। लेकिन वह उस ग्रुप से बाहर निकलने की कोशिश में ‘बाय’ ‘बाय’ कहती रहीं। वह कैमरे के सामने एक बार मुस्कुराई और जैसे ही पुरुषों में से एक ने उसे फिर से छुआ, उसने उसे थप्पड़ मारा और वहां से चली गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker