कोयम्बटूर हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी, 6.62 किलोग्राम सोना जब्त, इतने करोड़ रुपये है कीमत

शारजाह से कोयम्बटूर जाने वाली एक फ्लाइट में राजस्व खुफिया निदेशालय ने करोड़ों की तस्करी का भांडाफोड़ किया है। जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में यात्रा कर रहे 11 यात्रियों को कोयम्बटूर हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था और उनमें से एक यात्री के पास से शुक्रवार को 6.62 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। अधिकारियों ने बताया कि विदेशी मूल के सोने की कुल मात्रा 6.62 किलोग्राम जब्त की गई है, जिसकी कीमत लगभग 3.8 करोड़ रुपये है।

कल्लाकुरिची का रहने वाला है आरोपी

सोना जब्त करने के बाद कोयंबटूर राजस्व खुफिया निदेशालय ने आरोपी को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। गिरफ्तार शख्स की पहचान अर्जुनन (43) के रूप में हुई है और वह कल्लाकुरिची जिले का रहने वाला है। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि अभी इस मामले में आगे की जांच जारी है।

8 मार्च को भी जब्त किया था 3.32 करोड़ का सोना

इसी तरह की घटना से पहले भी ऐसी ही घटना 3 दिन पहले भी हुई थी। अधिकारियों ने 8 मार्च को सिंगापुर से आए दो यात्रियों को चेन्नई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था। यह दोनों आरोपी भी सोने की तस्करी करते हुए पाए गए थे। अधिकारियों को दोनों आरोपियों से 6.8 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था। जिसकी कीमत 3.32 करोड़ रुपये मूल्य थी।

6.8 किलोग्राम का सोना बरामद

चेन्नई कस्टम्स ने एक ट्वीट में कहा कि इंटेल के आधार पर, AI-347 और 6E-52 द्वारा सिंगापुर से आए 2 पैक्स को सीमा शुल्क द्वारा 07.03.23 को रोका गया। उनके सामान की तलाशी लेने पर दोनों आरोपियों से 6.8 किलोग्राम वजन का सोना मिला है। तो वहीं सोने की कीमत 3.32 करोड़ रुपये थी। उन्होंने कहा कि करोड़ रुपये सीए, 1962 के तहत बरामद / जब्त किए गए थे। पैक्स को गिरफ्तार किया गया था और आगे की जांच जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker