कैपिटल हमले को लेकर रिपब्लिकन पर भड़के राष्ट्रपति जो बाइडन, कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी को जमकर लताड़ लगाई। दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की भीड़ ने 6 जनवरी 2021 को कांग्रेस पर हमला किया था। आरोप है कि फॉक्स न्यूज ने इसकी गंभीरता को कम करने का प्रयास किया था। इसी को लेकर बाइडन भड़क गए।

बाइडन ने बुधवार को कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों को शर्म आनी चाहिए। 6 जनवरी की उस घटना में 140 से अधिक अधिकारी घायल हुए थे। मैंने पहले भी कहा है कि किसी की हिम्मत कैसे हुई? बाइडन ने ट्वीट किया, “मुझे उम्मीद है कि रिपब्लिकन सांसद हमारे कानून प्रवर्तन को कमजोर करने के लिए जो किया गया था, उसके लिए शर्मिंदा महसूस करते हैं।”

कैपिटल हिल पुलिस प्रमुख बोले- भ्रामक हैं शो के निष्कर्ष

बाइडन ने कैपिटल हिल पुलिस का समर्थन किया, जिसके प्रमुख ने फॉक्स न्यूज के प्रजेंटर टकर कार्लसन पर ट्रंप की चुनावी हार के बाद हुए अभूतपूर्व हमले की वीडियो फुटेज में हेरफेर करने का आरोप लगाया है। एक बयान में कैपिटल पुलिस प्रमुख थॉमस मंगर ने कहा कि इस सप्ताह प्रसारित कार्लसन का शो अपमानजनक और भ्रामक निष्कर्षों से भरा हुआ था।

बाइडन की जीत प्रमाणित करने में हुई थी देरी

बता दें कि 6 जनवरी के हमले को डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने किया था। इस दौरान वे पुलिस लाइन के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हुए कैपिटल परिसर में घूम रहे थे। ट्रंप ने हफ्तों तक खुद कहा कि चुनाव निष्पक्ष नहीं था। हमले की वजह से बाइडन की चुनावी जीत प्रमाणित करने की संवैधानिक प्रक्रिया में इसकी वजह से देर हुई। दरअसल, सैकड़ों सांसद अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग गए थे।

41 हजार घंटों की रॉ फुटेज से फॉक्स न्यूज ने दिया था यह तर्क…

हाल ही में रिपब्लिकन हाउस के स्पीकर बने केविन मैक्कार्थी ने कैपिटल सुरक्षा कैमरों से 41,000 घंटे की रॉ फुटेज को दक्षिणपंथी फायरब्रांड कार्लसन को सौंप दिया। वह फॉक्स न्यूज पर बेहद लोकप्रिय शाम के शो को होस्ट करते हैं। कार्लसन ने तब फुटेज को अपने तर्क का समर्थन करने के लिए संपादित किया कि भीड़ शांतिपूर्ण थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker