पाक: मरियम नवाज ने इमरान खान को सुविधा देने के लिए की पूर्व मुख्य न्यायाधीश की जमकर आलोचना

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार पर निशाना साधा। मरियम नवाज ने मंगलवार को कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सीजेपी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान से “सादिक और अमीन” (सच्चा और ईमानदार) प्रमाण पत्र ले लिया।

नवाज ने कहा कि बधाई हो..जिसने इमरान खान को सादिक और अमीन की उपाधि दी, उसने प्रमाण पत्र वापस ले लिया। वह (पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार) कह रहे हैं कि उन्होंने इमरान को पूरी तरह से सादिक और अमीन घोषित नहीं किया।

वह निसार के पहले के बयान का जिक्र कर रही थीं जब उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने पीटीआई प्रमुख के पक्ष में अपने 2017 के फैसले में इमरान खान को अनारक्षित रूप से और उनके आचरण के सभी पहलुओं में “सादिक और अमीन” घोषित नहीं किया था।

मरियम ने कहा कि निसार – जिसे उन्होंने “झूठा” करार दिया था – ने “मादक उपयोगकर्ता के हाथों में देश का भाग्य डाल दिया”।

मरियम ने इमरान को ‘पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा कायर’ करार देते हुए कहा, ‘जो व्यक्ति होश में नहीं है, उसे पीएम कार्यालय में बिठाया गया।’

बता दें कि इस दौरान पीएमएल-एन नेता ने इमरान पर पिछले छह महीने से पैर में प्लास्टर की वजह से हिलने-डुलने में असमर्थ होने के बहाने अपने घर पर छिपे रहने का आरोप लगाया।

“अगर मैं पीटीआई की अनुयायी होती, तो मैं शर्म से मर जाती,” उन्होंने कहा, इमरान के वकीलों ने अदालत को सूचित किया कि उनका मुवक्किल पेश नहीं हो सकता क्योंकि वह “विकलांग” हो गया है।

मरियम ने पीटीआई प्रमुख को सलाह दी कि वह अपने पिता नवाज शरीफ से “कुछ साहस उधार लें”।

पीएमएल-एन नेता ने कहा कि खान एक पहेली में फंस गया था और डरा हुआ था क्योंकि उसके खिलाफ मामले वैध थे।

मरियम ने इमरान पर अपनी अपतटीय कंपनी, तोशखाना उपहार और विदेशी फंडिंग खातों को छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने न केवल जनता से बल्कि अपने मंत्रिमंडल से भी 55 अरब रुपये छुपाए।

फिलहाल इमरान खान तोशखाना विवाद से जुड़े हुए हैं और इसी को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस्लामाबाद पुलिस रविवार को खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंची।

हालांकि, कानून प्रवर्तन अधिकारी गिरफ्तारी के बिना वापस लौट गए क्योंकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने उन्हें बताया कि वह “घर पर नहीं थे”।

28 फरवरी को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने तोशखाना मामले में अदालत के सामने लगातार पेश नहीं होने पर इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, खान पर अपनी संपत्ति की घोषणाओं में उपहारों का विवरण छिपाने का आरोप है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker