बजरंगबली की प्रतिमा के सामने हुआ बिकनी शो, जमकर बवाल

मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में आयोजित हुई 13वीं मिस्टर जूनियर बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता विवादों में घिर गई है। यहां प्रतियोगिता के मंच पर रखी गई हनुमान जी की आदमकद प्रतिमा के सामने महिला पहलवानों द्वारा बिकिनी में किए गए प्रदर्शन से माहौल गर्मा गया है।

कांग्रेस ने इस तरह के कार्यक्रम पर कड़ी आपत्ति जताते हुए आज आयोजन स्थल को गंगाजल से धोने और हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। वहीं, स्पर्धा में शामिल महिला पहलवानों पर की गई टिप्पणी को लेकर भाजपाई भी भड़ककर थाने पहुंच गए। भाजपाइयों ने थाने पर ढाई घंटे तक जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया और पुलिस अधिकारियों के सामने ही थाने के मुख्य द्वार को बंद कर ताला लगाने का प्रयास किया।

इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के बैनर तले 2 दिवसीय बॉडीबिल्डिंग स्पर्धा का आयोजन रतलाम के स्थानीय विधायक सभागृह में किया गया था। शनिवार को शुरू हुई स्पर्धा का रविवार को समापन हो गया। रविवार को दिनभर विभिन्न वर्गों के मुकाबलों में पहलवानों ने संगीत की धुन पर अपने बॉडी का प्रदर्शन किया। इस स्पर्धा में महिला पहलवानों ने भी बॉडी बिल्डिंग के पोज दिए और कॉस्ट्यूम पहनकर अपनी बॉडी का प्रदर्शन किया, जो विवाद का विषय बन गया।

वीडियो सोशल मीडिया में हुए वायरल

सभी महिला पहलवान जिस मंच पर पोज दे रही थीं उसी पर मंच पर भगवान बजरंगबली की मूर्ति भी विराजित थी और महिला पहलवान अपने इसी कॉस्ट्यूम (कपड़ों) में कई बार बजरंगबली की मूर्ति के आसपास पोज देती नजर आईं। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

कांग्रेस ने वायरल हो रहे वीडियो को देखकर बजरंगबली के सामने इस तरह महिलाओं के प्रदर्शन को अश्लीलता की पराकाष्ठा बताया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा नेताओं और महापौर द्वारा बजरंगबली जी की मूर्ति के सम्मुख इस तरह का प्रदर्शन कराकर सनातन धर्म एवं संस्कृति का मजाक उड़ाया गया।

कांग्रेस ने फिल्म पठान से की तुलना

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि फिल्म पठान में फिल्माए गए भगवा रंग की बिकिनी वाले गाने पर बवाल मचाने वाली भाजपा के महापौर और पार्टी नेता बजरंगबली के सामने ऐसा आयोजन कर अपनी कथनी और करनी को साबित कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता मयंक जाट और पारस सकलेचा ने बताया कि सोमवार को धानमंडी में सुबह 11 बजे हनुमान चालीसा का पाठ  करने के बाद सभी बरबड़ हनुमान मंदिर के सामने स्थित विधायक सभागृह पहुंचेंगे। जिस सभागृह में सनातन धर्म एवं संस्कृति का बजरंगबली के समक्ष मजाक उड़ाया गया है उसे गंगाजल से पवित्र किया जाएगा। इस दौरान कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker