MP पटवारी व ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, इस तरह करें डाउनलोड

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPPEB) ने ग्रुप-2 (उप ग्रुप-4) सहायक सम्परीक्षक, पटवारी और अन्य पदों पर होने वाले संयुक्त भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने एमपीपीईबी की इन भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन किया हो वे कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थी वहां दिए लेटेस्ट इन्फॉर्मेशन में दिए लिंक से एडमिट कार्ड डेट ऑफ और आवेदन संख्या से डाउनलोड कर सकेंगे। 

एमपीपीईबी ग्रुप 2 भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 2023 ऐसे डाउनलोड करें:

  1. – कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं।
  2. – होम पेज पर दिख रहे लिंक “Admit Card – Group-2 (Sub Group -4) Sahayak Samparikshak,Patwari & other post Combined Recruitment Test – 2022” पर क्लिक करें।
  3. – अब नया लॉगइन पेज खुलेगा जिसमें अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सूचनाएं भरकर सब्मिट बटन दबाएं।
  4. – अब एमपीपीईबी पटवारी परीक्षा के एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखेंगे जिसे डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस एमपीपीईबी की ग्रुप-2 (उपग्रुप-4) की भर्ती के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। भर्ती में कुल रिक्तियां 9073 हैं। इनमें पटवारी के 6755 पद हैं। पटवारी के रिक्त पदों में 2113 पद अनारक्षित हैं। 569 ईडब्ल्यूएस, 868 एससी, 1738 एसटी और 1518 ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इन पदों की भर्ती परीक्षा 15 मार्च 2023 से शुरू होनी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker