रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी तैयार करने वाले वैज्ञानिक की गला घोंटकर हत्या, अपार्टमेंट में मिला शव

रूस की कोरोनारोधी वैक्सीन स्पूतनिक वी तैयार करने वाले वैज्ञानिकों में से एक आंद्रे बोतिकोव की यहां उनके आवास पर बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के संबंध में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। रूसी मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

रूसी समाचार एजेंसी तास ने इंवेस्टिगेटिव कमेटी ऑफ द रशियन फेडरेशन के हवाले से बताया कि गामालेया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर इकोलाजी एंड मैथमेटिक्स में वरिष्ठ शोधकर्ता के रूप में काम करने वाले 47 वर्षीय बोतिकोव गुरुवार को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

खबरों के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2021 में कोरोना वैक्सीन पर अपने काम के लिए बोतिकोव को आर्डर ऑफ मेरिट फॉर द फादरलैंड पुरस्कार से सम्मानित किया था। रिपोर्ट के अनुसार, बोतिकोव उन 18 वैज्ञानिकों में से एक थे, जिन्होंने 2020 में स्पूतनिक वी टीका विकसित किया था।

मामले की जांच कर रही समिति ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि इसे हत्या का मामला मानकर तफ्तीश की जाएगी। खबर में कहा गया कि जांचकर्ताओं के अनुसार, 29 वर्षीय युवक ने बहस के दौरान बेल्ट से बोतिकोव का गला घोंट दिया और भाग गया। संघीय जांच एजेंसी के अनुसार, उस संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच एजेंसियों के अनुसार, इस मामले को घरेलू अपराध की श्रेणी में रखा गया है। जांच के दौरान आरोपित ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker