क्या आप भी अक्सर रहते है बीमार, तो होलिका दहन पर अपनाएं ये उपाय

होली पूरे देश में हिंदुओं द्वारा मनाया जाने वाला विशेष त्योहार है। यह हिंदू कैलेंडर के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। वही इस बार होली बुधवार, 8 मार्च, 2023 को मनाई जाएगी तथा 7 मार्च को होलिका दहन होगा। ऐसे में आज हम आपको होली की रात किए जाने वाले कुछ आसान टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

होलिका की राख के अचूक उपाय:-

1- कहा जाता है होलिका की राख शरीर में लगाकर गर्म जल से नहाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक प्रभाव निर्मूल हो जाता है।
2- यदि कोई व्यक्ति लगातार बीमार रहता है तथा बहुत दवा कराने के बाद भी रोग में कोई लाभ नहीं हो रहा है, तो होली दहन के वक़्त देशी घी में दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता इन सभी वस्तुओं को होली जलने वाली आग में डाल दें। तत्पश्चात, अगले दिन होली की राख रोगी के शरीर में लगायें तथा तत्पश्चात गर्म जल से स्नान करायें इससे लाभ होगा। 
3- यदि कोई व्यक्ति अभिचार कर्म की वजह से अर्थात मारण, विद्वेषण, उच्चाटन, सम्मोहन व वशीकरण से अक्रान्त हो तो वह व्यक्ति उपरोक्त विधि से होलिका की राख शरीर में लगाकर गर्म जल से स्नान कराने से नकारात्मक भावों से मुक्त हो जाता है।
4- यदि किसी महिला का पति दूसरी महिला के सम्पर्क में रहता है, तो आप होली पर उपरोक्त सामग्री अर्पित करनी चाहिए तथा 7 बार होली की जलती आग की परिक्रमा करनी चाहिए। वहीं परिक्रमा करते वक़्त 1 गोमती चक्र अपने पति का नाम लेकर आग में डाल देना चाहिए। इससे लाभ होगा।
5- अपने ऊपर से तांत्रिक क्रिया हटाने के लिए होली दहन के वक़्त देशी घी में दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता और थोड़ी सी मिश्री इन सभी वस्तुओं को होली जलने वाली आग में डाल देने से लाभ मिलता है। वहीं अगले दिन उस राख को चांदी के ताबीज में भर कर गलें में धारण कर लेना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker