चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए आजमाए ये घरेलू टिप्स

बाहर जाते समय धूल-मिट्टी, तेज हवा और हल्के-गर्म मौसम की वजह से स्किन डैमेज होना आम बात है. इससे त्वचा रूखी हो जाती है और कभी-कभी झाइयां भी पड़ जाती हैं। त्वचा संबंधी इन दोषों के कारण कई लोगों विशेषकर महिलाओं को घर से बाहर निकलने से पहले दो बार सोचना पड़ता है।

अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आज हम आपको गुलाब जल और फिटकरी के लाभकारी उपाय के बारे में बताएंगे। इस नुस्खे को आजमाने से आपकी त्वचा में पहले जैसा निखार आ जाएगा।

गुलाब जल और फिटकरी कैसे लगाएं

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए सबसे पहले आधा चम्मच फिटकरी का पाउडर लें। इसके बाद इसमें गुलाबजल मिलाकर हल्का गाढ़ा पेस्ट (गुलाबजल और फिटकारी या लाभ) बना लें। फिर इस पेस्ट को हाथों में लेकर धीरे-धीरे अपने चेहरे पर लगाएं। करीब आधे घंटे तक ऐसा करने के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

चेहरे से दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं

चेहरा थोड़ा सूखने के बाद उस पर क्रीम लगाएं, ताकि त्वचा रूखी न हो। इस टोटके से आपके चेहरे पर मौसमी प्रभावों के कारण होने वाले दाग-धब्बे अपने आप दूर हो जाएंगे और झुर्रियां नहीं दिखेंगी। इस उपाय से आपके चेहरे पर पहले जैसा निखार आ जाएगा।

अनचाहे बालों को खत्म करता है

पर्सनैलिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, गुलाब जल और फिटकरी का घोल (गुलाबजल और फिटकरी के लाभ) लगाने से भी चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या कम होती है। यह बाल हार्मोनल असंतुलन के कारण झड़ते हैं। साथ ही कई बार चेहरे पर डेड स्किन भी नजर आने लगती है, जिससे चेहरा एकदम रूखा-सूखा नजर आने लगता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker