उत्‍तराखंड में हुड़दंगियों पर नजर रखने और रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी…

होली के मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने परिक्षेत्र के सभी जिला प्रभारियों को हुड़दंगियों पर नजर रखने और रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही संवेदनशील स्थलों पर जनपदों में उपलब्ध बम डिस्पोजल स्क्वायड व श्वान दलों के माध्यम से भी चेकिंग कराने को कहा है।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आइजी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि होलिका दहन को देखते हुए जनपद के सभी थानों पर उपलब्ध त्योहार रजिस्टर का संबंधित थाना प्रभारियों की ओर से अवलोकन कर लिया जाए।

पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील

उन्होंने कहा कि सभी जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों के अपर पुलिस अधीक्षक, नगर, ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में समितियों और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े समाजसेवियों के साथ तत्काल बैठक करें। उन्होंने होली जैसे महत्वपूर्ण पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील करने को कहा।

आइजी ने कहा कि होलिका दहन किए जाने वाले स्थानों की समय से सूची तैयार कर लें। यह सुनिश्चित कर लें कि होलिका दहन के समय को लेकर कहीं कोई विवाद तो नहीं है। यदि कोई विवाद की स्थिति होती है तो इसके समाधान के लिए संबंधित सीओ, थानाध्यक्ष संबंधित उप जिलाधिकारी से संपर्क कर आवश्यक पुलिस कार्रवाई करा लें। साथ ही होलिका दहन के स्थान पर समय से पुलिस प्रबंध करा लिया जाए।

मिलजुलकर मनाएं त्योहार, चिह्नित स्थानों पर ही जलाएं होली

वहीं हरिद्वार जिले में पथरी थाने की पुलिस ने होली के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने को ग्राम प्रधान और ग्रामीणों की डिग्री कालेज फेरुपुर में बैठक ली। जिसमें त्योहार को मिलजुलकर मनाने और जनता से सहयोग की अपील की। पथरी क्षेत्र के गांव धनपुरा, घिस्सूपुरा, कटारपुर, फेरुपुर, चांदपुर, बिशनपुर, कुंडी गांव के ग्राम प्रधान व अन्य प्रमुख लोगों की बैठक में एसडीएम पूरण सिंह राणा और सीओ लक्सर विवेक कुमार ने ग्राम प्रधानों से होली पर्व को सकुशल संपन्न कराने को सहयोग मांगा।

सीओ लक्सर विवेक कुमार ने बताया जिन गांव में होलिका दहन व रंग खेला जाता है। वहां पहले से चिह्नित स्थानों पर ही होलिका दहन करें। होली रंग गुलाल की ही खेलें। किसी के ऊपर जबरदस्ती रंग न डालें। कीचड़ की होली कतई न खेलें। गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

कहा कि होली में हुड़दंग, जुलूस ,नारेबाजी और डीजे पर सख्त प्रतिबंध है। जिन स्थानों पर पहले से डीजे नहीं बजता उन स्थानों पर डीजे का प्रयोग न करें । इस दौरान एसओ पवन डिमरी ने होली के दिन बच्चों को बाइक न देने की अपील की। बताया इससे दुर्घटनाओं पर ब्रेक लगेगा।

चौकी प्रभारी बीरेंद्र सिंह नेंगी ने कहा कि अंजान व्यक्ति पर रंग न डालें। फाग के दौरान कई ड्रोन कमरों से नजर रखी जाएगी। एसआइ नवीन तोमर,पूर्व ग्राम प्रधान ग़ालिब हसन, सचिन कुमार, तस्लीम अहमद, सलीम अहमद, मुंशी शकील, तंजीम अली, श्यामलाल, अनिल कुमार, नकली राम, बबलू, अमित सैनी, मोहम्मद आज़म आदि उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker