नेपाल से आई बरातियों की बस हादसे की हुई शिकार, एक की मौत, इतने घायल

बिहार के पश्चिमी चंपारण में नेपाल से आई बारात की बस पलट गई।  घटना मटियरिया-साठी मुख्य मार्ग में पकड़ीहार नहर के पास मंगलवार की है। बस दानियाल परसौना गांव से शादी के बाद वापस नेपाल जा रही। रास्ते में बराती बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में एक की मौत हो गई तो 50 से ज्यादा बाराती घायल हो गए।

बताया गया है कि बस में 60-70 लोग सवार थे। स्थानीय ग्रामीणों एवं पुलिस की मदद से घायलों को एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लौरिया इलाज के लिए भेजा गया। मृतक की पहचान नेपाल के परसा जिला अंतर्गत पोखरिया थाना क्षेत्र के झखरा मसियानी गांव के वार्ड नंबर 2 के ओमप्रकाश साह गोड (17) के रूप में हुई है। 

दुर्घटना में जो घायल हुए उनमें विशाल साह गोड (16), भदई साह (50), शिवलाल साह गौड़ (55), नवल किशोर साह (23), रोशन कुमार साह (12), राजदेव महतो (51), सिकंदर पडित (17), विक्रमा पासवान (15),अनिल साह (30), लालबाबू साह (32), बिरलाल साह, अखिलेश पडित, हरिओम सोनार, बुची महतो, विक्रमा पडित के साथ अन्य शामिल है। जबकि दसई महतो, विशाल सराफ, भदई साह की स्थिति चिंताजनक होने के कारण डॉक्टर ने बेहतर इलाज हेतु जीएमसीएच बेतिया भेज दिया। 

मृतक के चाचा नागेंद्र साह ने बताया कि बारात नेपाल के झखरा मसियानी से चलकर साठी के दानियाल परसौना निवासी नारद साह के घर सोमवार की रात्रि गई थी। शादी के बाद बराती 02:30 बजे बस में सवार होकर घर के लिए चले। तभी रास्ते में पकड़ीहार गांव नहर के पास बस पलट गई। बस में 60 से 70 लोग सवार थे। वही बारातियों ने बताया कि बस तेज रफ्तार में थी। चालक नशे की हालत में था। जिसे बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष उदय कुमार, दरोगा अरविंद सिंह, अब्दुल हफीज, जामदार लाल बहादुर राम दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। 

थानाध्यक्ष ने दो जेसीबी और तीन एंबुलेंस मंगाया। बस में फंसे घायल बारातियों को बस का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्घटना में एक की मौत घटनास्थल पर हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया अस्पताल भेज दिया गया तथा घायलों का इलाज लौरिया और बेतिया में कराया जा रहा है। वही बस नंबर ना. 5 ख 1198 को जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जबकि चालक घटनास्थल से फरार है। यहां बता दें कि दानियाल परसौना निवासी नारद साह (पूर्व वार्ड सदस्य) की पुत्री किरण कुमारी की शादी नेपाल निवासी बृजेश शाह के पुत्र पवन कुमार की शादी में बाराती आए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker