वॉट्सऐप पर जरूरी चैट रहेगी सुरक्षित, ये फीचर ऑन होने के बाद भी डिलीट होने का नहीं होगा खतरा

पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप पर यूजर्स की सुविधा के लिए एक नया फीचर पेश होने जा रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल मेटा के चैटिंग ऐप वॉट्सऐप पर मैसेज डिलीट करने के लिए एक खास तरह का फीचर मिलता है।

WhatsApp’s Disappearing Message Feature की मदद से यूजर की चैट ऑटो डिलीट हो जाती है। हालांकि, कई बार फीचर ऑन होने की वजह से काम की चैट भी डिसअपीयर हो जाती है। हालांकि, अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि वॉट्सऐप अपने यूजर की इस परेशानी पर काम कर रहा है।

कीप मैसेज फ्रॉम डिसअपीयर फीचर करेगा काम

WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो यूजर के लिए नया फीचर keep messages from disappearing भी पेश हो रहा है। यानी यूजर अगर चाहे तो फीचर ऑन होने के बाद भी अपनी कुछ जरूरी चैट्स को डिसअपीयर होने से बचा सकता है।

keep messages from disappearing फीचर को टेस्ट करने के लिए यूजर वॉट्सऐप बीटा का लेटेस्ट वर्जन प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। वॉट्सऐप का नया फीचर टेस्टफ्लाइट ऐप के जरिए भी डाउनलोड किया जा सकता है।

वॉट्सऐप के keep messages from disappearing फीचर से जुड़ी ये रहेंगी तीन खास बातें

  • keep a message के जरिए यूजर जरूरी चैट्स को डिसअपीयर होने से बचा सकेगा।
  • unkeep a messag के जरिए यूजर के मैसेज एक फिक्स्ड टाइम डुरेशन के बाद खुद-ब-खुद डिसअपीयर हो जाएंगे।
  • इसके अलावा वॉट्सऐप ग्रुप के केस में, एडमिन के पास सुविधा होगी कि वह यह फीचर किन सदस्यों के लिए ऑन रखेगा।

keep messages from disappearing फीचर ऐसे करेगा काम

वॉट्सऐप के इस नए फीचर में यूजर को सुविधा दी जाएगी कि वह अपनी चैट में जरूरी मैसेज को बुकमार्क आइकन की मदद से मार्क कर सके। इसके बाद “kept messages” के तहत इन चैट्स को लिस्ट किया जा सकेगा। वॉट्सऐप का नया फीचर इस हफ्ते iOS यूजर के लिए भी पेश हो रहा है।

हालांकि, यह जरूरी नहीं होगा कि हर बीटा यूजर इस फीचर को इस्तेमाल कर सके। रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले दिनों में वॉट्सऐप के इस फीचर को हर यूजर के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker