पं चंपारण के लौरिया में अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए नीतीश पर जमकर साधा निशाना

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को पश्चिम चंपारण के लौरिया पहुंचे, जहां उन्होंने सभा को संबोधित किया। शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘भारत माता की जय’ से की। इसके बाद उन्होंने जमकर नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला।

अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा कि मैं आज यहां आया हूं, सीधी बात करूंगा। आप सभी धूप में खड़े हैं। विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनी। फिर भी मोदी जी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया लेकिन नीतीश बाबू को हर तीन साल में प्रधानमंत्री का सपना आता है।

आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जिस जंगलराज के खिलाफ लड़े, भाजपा के साथ सरकार बनाई, अब वे जंगलराज के प्रणेता की गोद में जा बैठे। नीतीश के लिए भाजपा के दरवाजा सदैव बंद हैं। उन्होंने जनता से सवाल किया कि जंगल राज से मुक्ति चाहिए कि नहीं। 2024 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है।

उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध चरम पर है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सरकार के खिलाफ बोलने वाले पत्रकारों की हत्या हो रही है। प्रदेश में बालू माफिया और शराब माफिया सक्रिय हैं लेकन नीतीश बाबू चुप हैं।

नीतीश बाबू में हिम्मत नहीं की लालटेन की लौ बुझा दें

शाह ने आगे कहा कि मोदी जी ने पीएफआइ पर बैन लगाकर पूरे देश को सुरक्षित करने का काम किया है। नीतीश बाबू में हिम्मत नहीं है कि लालटेन की लौ बुझा देंं। आज जो जंगलराज चल रहा है, इससे मुक्ति का एकमात्र रास्ता है मोदीजी के नेतृत्व में 2024 में बिहार में भाजपा की सरकार बनाना है।

इसके अलावा गृहमंत्री ने बिहार में शराबबंदी को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि शराब बंद हुई, नीतीश बाबू आपको जो करना है करें, लेकिन नकली शराब बंद होनी चाहिए। इससे लोग मर रहे हैं। सीमाओं पर जनसांख्यिकी बदल रही है, उन्हें रोकने की हिम्मत नीतीश बाबू में नहीं है।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि मेरा वादा था कि नीतीश बाबू को मुख्यमंत्री बनाना है, उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। नीतीश बाबू बहुत हो गया ‘आया राम गया राम। आपके लिए बीजेपी ने रास्ते बंद कर दिए। आप अवसरवादी बन गए। प्रधानमंत्री बनने के लिए आरजेडी में गए।

जंगलराज लाने वाले को करेंगे बाहर

उन्होंने कहा कि जंगलराज लाने वाले लालू के नेतृत्व में नीतीश कुमार बिहार का कल्याण नहीं कर सकते। अमित शाह ने लोगों से 2024 में बिहार की सभी सीट भाजपा को दिलाने की अपील की। उन्होंनेक कहा कि मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाएंगे। जंगलराज लाने वाले को बाहर निकालने का संकल्प लेंगे।

मोदी सरकार ने बिहार को एक लाख करोड़ दिए

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं यहां नीतीश जी और लालू जी से पूछना चाहता हूं कि यूपीए सरकार के दौरान बिहार को कितना पैसा दिया गया? 2009-2014 के बीच, बिहार को केवल 50,000 करोड़ रुपये दिए गए, लेकिन 2014-2019 के मोदी सरकार के दौरान, राज्य को एक लाख करोड़ से अधिक दिए गए। अब यह पैसा विकास में नहीं जंगल राज में चला जाएगा। नीतीश कुमार लालू यादव की गोद में बैठ गए हैं।

70 साल में कांग्रेस और लालू शौचालय तक नहीं दे पाए

शाह ने लालू यादव और कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस और लालू प्रसाद शौचालय नहीं दे पाए थे। मोदी जी ने एक करोड़ 67 लाख शौचालय बनवाया है। मोदी जी ने पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक कर जवाब दिया। यूपीए की सरकार में आए दिन हमले होते थे। पुलवामा के बाद पाकिस्तान के घर में घुसकर जवाब दिया गया था।

गृह मंत्री ने सभा में मौजदू लोगों से पूछा कि कश्मीर भारत का हिस्सा है या नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। कुछ लोग कहते थे कि  अनुच्छेद 370 खत्म होने से कश्मीर में खून की नदियां बनेंगी। मोदी सरकार है, खून की नदियां छोड़ाे किसी को कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं हुई।

बिहार के विकास में रोड़ा बन रहे नीतीश

शाह ने सभा में कहा कि बिहार में मोदी जी ने 15 हजार करोड़ के तीन प्रोजेक्ट दिए हैं। इसमें बेतिया-पटना हाईवे भी है लेकिन नीतीश कुमार हैं, उन्होंने जमीन ही नहीं दी। बिहार के विकास में नीतीश कुमार रोड़ा बन रहे।

लालू के बेटे को सीएम बनाने की डेट नहीं बताते नीतीश बाबू

उन्होंने राजद-जदयू की डील पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि आज मैं गुप्त समझौते की बात करने आया हूं। नीतीश बाबू ने लालूजी के बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया है लेकिन वे डेट नहीं बताते हैं। राजद वाले राेज एक दाे डेट की मांग कर रहे हैंं। आधा जंगलराज आ ही गया है, उन्हें मुख्यमंत्री बना दो पूरा आ जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker