शराब घोटाला मामले में CA बुच्ची बाबू गोरंटला पर 1 मार्च को कोर्ट सुनाएगा फैसला

दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले के सिलसिले में हाल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू गोरंटला की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। बुच्ची बाबू गोरंटला तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के पूर्व ऑडिटर हैं, जिनका नाम पहले ही मामले में घसीटा जा चुका है।

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने शुक्रवार को आदेश को बरकरार रखते हुए कहा, आरोपी बुच्ची बाबू गोरंटला द्वारा दायर अर्जी पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनी गईं। अदालत ने अपना आदेश 1 मार्च तक के लिए सुरक्षित रख लिया।

सीबीआई ने 8 फरवरी को किया था गिरफ्तार

हाल ही में राउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को न्यायिक हिरासत में बुच्ची बाबू गोरंटला से पूछताछ करने की अनुमति दी थी। ईडी ने  आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोरंटला से पूछताछ करने और उनका बयान दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। सीबीआई ने 8 फरवरी को बुच्ची बाबू को दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था।

उन्हें गिरफ्तार करने के बाद, सीबीआई ने एक बयान में बताया कि आरोपी सीए को दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने और हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत लाभ पहुंचाने में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

हाल ही में ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की अब तक की गई जांच से पता चला है कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं द्वारा लगातार अवैध धन जुटाने और खुद के लिए चैनल बनाने के लिए बनाया गया था।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker