सीएम भूपेश बघेल ने की राजस्थान सरकार से एक एकड़ जमीन की मांग, जानिए वजह…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से राजस्थान के कोटा शहर में मुफ्त में एक एकड़ जमीन मांगी है। दरअसल, सीएम भूपेश बघेल राजस्थान के कोटा में अपने राज्य के छात्रों के लिए एक छात्रावास बनवाना चाहते हैं, जो वहां पर कोचिंग कर रहे हैं।

सीएम अशोक गहलोत को लिखा पत्र

सीएम बघेल ने सीएम अशोक गहलोत को लिखे पत्र में कहा कि छत्तीसगढ़ के बड़ी संख्या में छात्र विभिन्न पाठ्यक्रमों में कोचिंग करने के लिए कोटा में रहते हैं। पिछले साल, लगभग 2 लाख छात्रों ने शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में दाखिला लिया, जिनमें ज्यादातर जेईई और एनईईटी पर केंद्रित थे।

मुफ्त में एक एकड़ जमीन की मांग

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के ऐसे छात्रों की सुविधा के लिए राज्य सरकार वहां छात्रावास बनाने की इच्छुक है। मुख्यमंत्री ने सीएम गहलोत से आग्रह किया कि छात्रावास के लिए कोटा में कोचिंग संस्थानों से दूर एक जगह पर छत्तीसगढ़ सरकार को बिना किसी लागत के लगभग एक एकड़ का भूखंड उपलब्ध कराया जाए।

दोनों राज्यों में कांग्रेस सरकार

आपको बता दें, सीएम भूपेश बघेल इन दिनों कांग्रेस के तीन दिवसीय पूर्ण सत्र में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे हुए हैं। वर्तमान में दोनों राज्यों में कांग्रेस का शासन है। कोटा में लगभग 6,000 करोड़ रुपये का कोचिंग उद्योग है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker