विमान की उड़ान में देरी कराने के लिए शख्स ने उड़ाई थी बम की झूठी अफवाह, हुआ गिरफ्तार

तेलंगाना के वारंगल के एक यात्री को हैदराबाद-चेन्नई फ्लाइट की उड़ान में देरी कराने के लिए बम की झूठी सूचना देने के बाद गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, एक यात्री को सोमवार को चेन्नई के लिए फ्लाइट लेनी थी, लेकिन वह समय पर नहीं पहुंच पाया। इसके बाद उसने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को कॉल कर विमान में बम होने की झूठी सूचना दी।

बम की झूठी अफवाह देने वाले शख्स को पकड़ा

फ्लाइट में बम की सूचना मिलने के बाद राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हड़कंप मच गया। अधिकारियों को आनन-फानन में विमान को रोकना पड़ा और जांच के लिए उसे खाली करना पड़ा। हालांकि, जांच के दौरान बम की अफवाह झूठी निकली। वहीं, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए यात्री को पकड़ लिया। उन्हें जांच के दौरान पता चला कि बम के बारे में कॉल एयरपोर्ट परिसर के भीतर से की गई थी।

अजमीरा भद्रैया के रूप में हुई यात्री की पहचान

बता दें कि यात्री की पहचान अजमीरा भद्रैया के रूप में हुई है, जो चेन्नई में मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (एमईएस) में एक मुख्य अभियंता है। वह हैदराबाद-चेन्नई इंडिगो में सवार होने के लिए देर से पहुंचा था। जैसे ही उसे एयरपोर्ट में प्रवेश करने से रोका गया, उसने फोन किया कि फ्लाइट में बम लगाया गया है। सुरक्षा अधिकारियों ने फौरन विमान को रोक दिया और उसे खाली करा लिया।

आरजीआईए थाने में मामला दर्ज

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने डॉग स्क्वायड, बम स्क्वॉड और अन्य टीमों को बुलाया, लेकिन जांच के दौरान उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इस बीच, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने यात्री तुरंत पकड़ लिया। उसने स्वीकार किया कि उसने फ्लाइट पकड़ने के लिए झूठी सूचना दी थी। अधिकारियों ने हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की। उसके खिलाफ आरजीआईए थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker