JNU में हंगामे को लेकर ABVP ने दिल्ली पुलिस से की कार्रवाई की मांग, जानिए पूरा मामला

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक बार फिर लेफ्ट और एबीवीपी के छात्र आमने-सामने आ गए। इस बार विद्यार्थी परिषद ने वामपंथी छात्र संगठनों पर छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने के साथ ही हाथापाई का आरोप लगाया है। घटना रविवार देर रात की है।

इस मामले को लेकर जेएनयू में एबीवीपी सोशल मीडिया संयोजक कुमार आशुतोष ने कहा, “हम जेएनयू प्रशासन और दिल्ली पुलिस से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं और जेएनयूएसयू कार्यालय का नाम शिवाजी महाराज के नाम पर रखने की भी मांग करते हैं।

ABVP ने किया था पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन

गौरतलब है कि एबीवीपी द्वारा शिवाजी की जंयती पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। डायस पर शिवाजी की तस्वीर रखकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर छात्र उनके जीवन गाथा का स्मरण कर रहे थे। विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि इसी दौरान वामपंथी छात्र संगठन से जुड़े कुछ छात्रों ने न सिर्फ कार्यक्रम में अवरोध डाला बल्कि उनकी तस्वीर को उठाकर फेंक दिया और कहा कि यहां शिवाजी नहीं चलेंगे।

वहीं, जेएनयू छात्र संघ ने आरोप लगाया कि आइआइटी बाम्बे के एक छात्र के लिए न्याय की मांग को लेकर निकाले गए मार्च के बाद एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्रों ने उनलोगों के कार्यक्रम में अवरोध पैदा करने की कोशिश की। एबीवीपी ने आरोपों से इनकार किया है। कैंपस में बवाल के बाद पुलिस ने दोनों छात्र संगठनों को समझा बुझाकर शांत करा दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker