ट्विटर के सीईओ एलन मस्क को ChatGPT ने बताया विवादित शख्सियत, Musk ने ट्वीट कर कही ये बात

टेक ही नहीं इंटरनेट की दुनिया में इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट चैटजीपीटी का खासा पॉपुरल है। बीते साल पेश हुए चैटबॉट को इसकी अनेकों खासियत की वजह से ही गूगल का राइवल भी माना गया है। चैटजीपीटी ह्युमन- लाइक टैक्स्ट जनरेट करता है। चैटबॉट से सवाल करना, ठीक किसी इंसान से बात करने जैसा है।

हालांकि, इस बीच चैटबॉट चैटजीपीटी ने कुछ ऐसा कहा है जिसकी वजह से ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क का ध्यान भी इस ओर आ गया है।

पॉपुलर चैटबॉट चैटजीपीटी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को एक विवादित शख्सियत की पहचान देता है। जी हां, हाल ही में ट्विटर सीईओ ने खुद चैटजीपीटी द्वारा उन्हें विवादित माने जाने पर, रिएक्ट किया है।

Elon Musk ने ट्वीट कर किया पोस्ट पर रिएक्ट

दरअसल ट्विटर पर Issac Latterell नाम के यूजर ने एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में यूजर ने उन प्रमुख हस्तियों की लिस्ट शेयर की है, जिन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट चैटजीपीटी विवादित मानता है। इस लिस्ट में एलन मस्क का नाम भी सामने आया है।

jagran

इस पोस्ट को वापिस शेयर करते हुए एलन मस्क ने कुछ ना कहकर रिएक्ट किया है।

चैटजीपीटी इन लोगों को देता है ‘विवादित शख्सियत’ का टैग

शेयर की गई लिस्ट में एलन मस्क के अलावा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भी नाम विवादित लोगों में आता है। यही नहीं, चैटजीपीटी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन को भी विवादित मानता है। पोस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, बिल गेट्स का नाम भी नाम शामिल है। हालांकि, चैटजीपीटी इन लोगों को विवादित शख्शियत का तमगा नहीं देता।

चैटजीपीटी का आधार मीडिया कवरेज

वहीं दूसरी ओर, बहुत से ट्विटर यूजर्स कहना है कि चैटजीपीटी द्वारा विवादित कहे जाने की बात मीडिया कवरेज पर आधारित हो सकती है। चैटजीपीटी इंटरनेट पर मौजूद जानकारियों के आधार पर जवाब देता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker