IND vs AUS 2nd Test: भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज में 2-0 से बढ़त की हासिल…

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बनाई।

अपने ऐतिहासिक 100वें टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने विनिंग चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। यह मैच तीसरे दिन के तीसरे सेशन तक भी नहीं पहुंच गया, क्योंकि कंगारू टीम पहले सेशन में 113 रन पर ही सिमट गई थी।

IND vs AUS 2nd Test: 6 विकेट से भारत ने जीता दूसरा टेस्ट मैच

दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जहां सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (81) और पीटर हैंड्सकोंब (72) रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने 44 रन और जडेजा ने 26 रन बनाए।

इनके अलावा अक्षर पटेल ने 74 रनों की आिशी बल्लेबाजी करते हुए भारत को 262 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इसके बाद दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया 1 रन के बढ़त के साथ पारी का आगाज करने आई। ऑस्ट्रेलिया ने 61 रन बनाए।

तीसरे दिन के खेल में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने गेंद से कहर बरपाते हुए कंगारू टीम को तहस-नहस कर दिया। जडेजा ने कुल 7 विकेट, तो अश्विन ने 3 विकेट चटकाए और कंगारू टीम दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर हो गई। लिहाजा भारत को 115 रनों का लक्ष्य मिला, जिसका पीछा करते हुए रोहित शर्मा और पुजारा ने 31 रनों की तूफानी पारी खेली। किंग कोहली ने 20 रन बनाए। इस तरह भारत को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट की शानदार जीत मिली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker