महाराष्ट्र: आत्महत्या की योजना बना रहे शख्स की पुलिस ने बचाई जान, जानिए पूरा मामला

मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने ट्वीटर पर ट्वीट किया की वो अपनी जान देने की योजना बना रहा है। युवक के पोस्ट करने के कुछ घंटों के भीतर ही लोकेशन को ट्रैक कर मुंबई पुलिस रायगढ़ जिले के कर्जत पहुंची। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 24 वर्षीय युवक चेंबूर के पास चूनाभट्टी का निवासी है।

कर्ज में डूबा हुआ है शख्स

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्ज में डूबा युवक ट्रेनों में मेवा और चीनी से बनी मिठाई ‘चिक्की’ बेचा करता था, लेकिन उसे काफी घाटा होने लगा और वह कर्ज में डूब गया। शहर की पुलिस की अपराध शाखा को 17 फरवरी शाम ट्विटर पर युवक के लंबे पोस्ट का पता चला।

इस पोस्ट में युवक ने लिखा था कि व्यवसाय में काफी नुकसान होने के कारण वह अपनी जान लेने की योजना बना रहा है। इस सूचना के मिलते ही अपराध शाखा ने मुंबई पुलिस की साइबर टीम को सतर्क किया और युवक के कॉन्टेक्ट डिटेल इक्ट्ठा किया जिससे उसके साथ संपर्क किया जा सके।

युवक पर 3 लाख का कर्ज

अधिकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह लगभग 5 बजे, पुलिस ने उसे पकड़ लिया और काउंसलिंग के लिए बीकेसी के साइबर विभाग में ले गए। अधिकारी ने कहा, हमें पता चला है कि उस पर करीब 3 लाख रुपये का कर्ज है।

गूगल पर सर्च कर रहा था -आत्महत्या कैसे करें?

एक अन्य मामले में मुंबई का एक युवक गूगल पर सर्च कर रहा था कि बिना दर्द के आत्महत्या कैसे करें? अमेरिका स्थित एजेंसी ने नई दिल्ली में इंटरपोल अधिकारी को इसके बारे में सूचित किया, जिसके बाद मुंबई पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसकी जान बचाई। 25 वर्षीय युवक के बारे में यूएस नेशनल सेंट्रल ब्यूरो-इंटरपोल ने जानकारी शेयर की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker