RK स्टूडियो के बाद कपूर खानदान का बिका पुश्तैनी बंगला, जानें किस कंपनी से हुई डील

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राज कपूर (Raj Kapoor) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उनकी विरासत को आज भी उनके परिवार के तमाम सदस्य आगे बढ़ा रहे हैं. फिल्मों और कपूर फैमिली के एक्टर्स के साथ-साथ राज कपूर की तमाम प्रॉपर्टीज भी उनके इतिहास और पर्सनैलिटी की साक्षी हैं. बता दें कि कुछ साल पहले आरके स्टूडियोज (RK Studios) बिक गए थे और अब, कपूर खानदान का पुश्तैनी बंगला बेच दिया गया है. कितने करोड़ में यह डील हुई है, इस बंगले को किस कंपनी ने खरीदा है, डील कहां और किसने साइन की है और अब उस लैंड पर क्या बनेगा, इन सभी सवालों के जवाब आपको यहां मिल जाएंगे. आइए सबकुछ जानते हैँ… 

RK Studio के बाद बिक गया कपूर खानदान का पुश्तैनी बंगला!

मई, 2019 में कपूर खानदान का आइकॉनिक स्टूडियो, आरके स्टूडियो (RK Studios) गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) को बेच दिया गया था. उस जगह पे एक प्रीमियम मिक्स-यूज प्रोजेक्ट- ‘गोदरेज आरकेएस’ बनाया जा रहा है जो इस साल तैयार हो जाएगा. अब, आरके स्टूडियो के बाद राज कपूर का बंगला, जिसमें वो और उनके बाद उनकी पत्नी कृष्णा कपूर रहा करती थीं, बेच दिया गया है. आइए इस डील के बारे में और जानते हैं. 

इस कंपनी से हुई डील, जानें अब क्या बनेगा वहां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज कपूर का बंगला, जिसे ‘आरके कॉटेज’ भी कहा जाता है, चेंबूर में स्थित है. इस बंगले को अब, रिपोर्ट्स के मुताबिक 100 करोड़ रुपये में, गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) ने अक्वाइअर कर लिया है. Zapkey.com के हिसाब से इस बंगले की डीड ऑफ कन्वेअन्स राज कपूर के बड़े बेटे रणधीर कपूर (Randhir Kapoor), उनकी बेटी रीमा जैन (Rima Jain), नाती-नातिन निताशा नंदा (Nitasha Nanda) और निखिल नंदा (Nikhil Nanda) और छोटी बहू नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने साइन की है. 

कहा जा रहा है कि राज कपूर का यह एक एकड़ का बंगला गोदरेज प्रॉपर्टीज द्वारा एक 500 करोड़ रुपये के हाउजिंग प्रोजेक्ट में डेवेलप किया जाएगा.  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker