दो मुंहे बालों से हैं परेशान तो आजमाए ये घरेलू नुस्खे

आज के समय में हर लड़की बालों को खूबसूरत, लंबा, घना बनाने के लिए कुछ ना कुछ करती रहती है। हालाँकि यह मेहनत उस समय बर्बाद हो जाती है जब बालों में दोमुंहेपन की समस्या होने लगती हैं। जी दरअसल गर्मी, धूल, प्रदूषण और केमिकल्स बालों में दो मुंहेपन का कारण बनते हैं। हालाँकि कुछ घरेलू उपायों से आप इनसे निजात पा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे?
 
गर्म तेल से मसाज- अगर आपके बाल बहुत रूखे लग रहे हैं तो उनकी गर्म तेल से चंपी करें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से बालों में तो नमी आएगी ही साथ ही वे चमकदार भी दिखाए देंगे। आप गर्म तेल से चंपी करें और फिर थोड़ी देर के लिए बालों को तौलिए में लपेटकर रखें।


केले का हेयर मास्क- बालों की अच्छी सेहत के लिए केला सही है। आप केले का मास्क बना सकती हैं। इसके लिए एक पका हुआ केला लें और उसमें तीन से चार चम्मच नारियल का दूध मिला लें। उसके बाद इन्हें अच्छे से मिला लें और बालों पर लगाएं। एक घंटे बाद शैंपू से बाल धो लें। ऐसा करके आप अपने बालों को खराब होने से बचा सकते हैं।

पपीते का हेयर मास्क- पपीता स्किन के साथ-साथ दोमुंहे बालों की समस्या को भी ठीक करता है। इसका मास्क बनाने के लिए आप पके पपीते को दही के साथ अच्छी तरह से मिलाएं और बालों पर लगाएं। वहीं सूखने पर सिर को ठंडे पानी से धोएं फिर शैंपू कर लें।
 
दही और शहद का हेयर मास्क- शहद और दही का मिश्रण दो मुंहे बालों की समस्या को ठीक करता है। जी हाना और इसके मिश्रण को आप हफ्ते में दो बार अपने बालों में लगाएं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker