महाराष्ट्र में दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमित शाह, कोल्हापुर में ‘विजय संकल्प’ रैली को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र को दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह 18-19 फरवरी को महाराष्ट्र में रहेंगे।अपने दो दिवसीय दौरे में अमित शाह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। दो दिवसीय दौरे के दौरान वह नागपुर में बी.आर अंबेडकर को श्रद्धांजलि देंगे। तो वहीं वह जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों के बच्चों से बातचीत करेंगे। जिसके बाद वह कोल्हापुर में एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

कोल्हापुर में शाह करेंगे ‘विजय संकल्प’ रैली

गृह मंत्री अमित शाह कोल्हापुर में न्यू एजुकेशन सोसायटी के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। जिसके बाद वह कोल्हापुर में ही ‘विजय संकल्प’ रैली को भी संबोधित करेंगे। शनिवार से शुरू हो रहे अपने दौरे के पहले दिन, शाह दीक्षा भूमि में बी.आर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जहां अंबेडकर ने अपने अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म ग्रहण किया था। साथ ही वह रेशम बाग में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक ‘सरसंघचालक’ केशव बलिराम हेडगेवार के स्मारक पर माल्यार्पण भी करेंगे। आरएसएस का मुख्यालय नागपुर के रेशम बाग में स्थित है।’

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों के बच्चों से बात करेंगे शाह

अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में समाचार पत्रों के लोकमत समूह के 50 साल पूरे होने पर समारोह में भी शिरकत करेंगे। तो वहीं उसी दोपहर, शाह जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सैनिकों, पुलिसकर्मियों और नागरिकों के बच्चों के साथ बातचीत करने से पहले पुणे में दैनिक सकाल अखबार द्वारा आयोजित एक सहयोग सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

मोदी@20 पुस्तक के मराठी अनुवाद का विमोचन करेंगे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुणे में पुस्तक ‘मोदी@20’ के मराठी अनुवाद के विमोचन समारोह में भी शामिल होंगे। जिसके बाद वह शहर के ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। 19 फरवरी को, गृह मंत्री पुणे में शिवाजी महाराज के जीवन पर बनाए गए थीम पार्क शिव सृष्टि के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। तो वहीं वह कोल्हापुर में श्री महालक्ष्मी मंदिर में पूजा करेंगे और छत्रपति शिवाजी महाराज और शाहू जी महाराज की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker