उत्तराखंड: करोड़ों रुपये हड़पने के बाद फरार पति-पत्नी पर इतने हजार का इनाम हुआ घोषित

देहरादून में फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये हड़पने के आरोप में फरार पुष्पांजलि रियल एस्टेट कंपनी के मालिक दीपक मित्तल और उनकी पत्नी राखी पर डीआईजी दलीप सिंह कुंवर ने 20-20 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। दंपति पहले विदेश में जाकर लंबे समय तक नहीं लौटे।

वहां से वापस आए तो गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया। पुलिस ने पिछले साल 22 नवंबर को गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया था। इसके बाद से दोनों का कुछ पता नहीं लग पा रहा है। आरोपी दीपक और उसकी पत्नी के खिलाफ राजपुर और डालनवाला थाने में अब तक सात मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

दोनों पर आर्चिड पार्क और एमीनेंट हाइट्स में फ्लैट दिलाने के नाम पर निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, 90 से अधिक निवेशकों से 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की गई है। कई निवेशक ऐसे भी हैं, जिन्होंने लोन लेकर फ्लैट के पैसे जमा किए।

दीपक ने इन व्यक्तियों को 2017-2020 के बीच फ्लैट तैयार करके देने का वादा किया था। लेकिन, तय समय पर फ्लैट तैयार नहीं होने के बाद निवेशकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। मामला दर्ज होने पर आरोपी पत्नी संग दुबई चला गया। जब, दुबई से लौटकर आया तो गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया, वह भी पुलिस जांच में सहयोग के आधार पर।

22 नवंबर को दंपति समेत इनके पार्टनर राजपाल वालिया के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया। राजपाल को भी गिरफ्तारी पर स्टे मिला। जबकि, दीपक पत्नी संग फरार है। सीओ डालनवाला जूही मनराल ने बताया कि आरोपी दंपति की गिरफ्तारी के लिए डीआईजी ने 20-20 हजार रुपये इनाम घोषित किया है। डीआईजी ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आदेश भी दिया है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker