यूपी: महाशिवरात्रि के चलते हापुड़ के कई रूट डायवर्ट, यातायात प्रशासन ने नहीं दी जानकारी

18 फरवरी को महाशिवरात्रि होने के चलते दिल्ली- लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग- 9 पर यातायात को डायवर्ट किया हुआ है। ऐसे में बिना रूट जानकारी किए हाईवे पर निकलना आप को परेशानी में डाल सकता है।

पिलखुवा से ब्रजघाट तक विभिन्न स्थानों पर पुलिस मालवाहक वाहनों को रोकते हुए छोटे वाहनों का डायवर्जन किए हैं। इतना ही नहीं पुलिस की लापरवाही के कारण वाहन चालक को रास्तों की जानकारी सही प्रकार से नहीं हो पा रही है। ब्रजघाट में यह समस्या सबसे बड़ी बनी हुई है।

पुलिस ने नहीं लगाई सूचक जानकारी

मुरादाबाद से गाजियाबाद जाने वाले वाहनों के लिए गंगा पुल से रूट डायवर्ट किया गया है। डायवर्जन को लेकर कहीं भी दिशा सूचक आदि नहीं लगाए गए हैं। मात्र कुछ स्थानों पर बैरिकेडिंग कर पुलिस कर्मी खड़ा कर दिया गया है। जिसके चलते लोगों को रास्तों की सही प्रकार से जानकारी नहीं हो पा रही है। इसी प्रकार गाजियाबाद से मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहन स्वामियों को छिजारसी टोल प्लाजा से पहले ईस्टर्न पेरीफेरल की ओर भेजा जा रहा है।

महाशिवरात्रि के चलते गुरुवार रात पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने यातायात पुलिस के साथ मिलकर पिलखुवा में छिजारसी टोल प्लाजा से लेकर ब्रजघाट तक का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए।

दरअसल, शिवभक्तों को गंगाजल लेकर अपने गंतत्व पर लौटना शुरू हो गया है। इसके चलते चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker