राजस्थान सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी परीक्षा के आंसर-की हुई जारी, ऑब्जेक्शन कल से…

राजस्थान एएआरओ भर्ती के लिए आवेदन किए और परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के कृषि विभाग के अंतर्गत सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2022 के अंतर्गत 6 विषयों के लिए मॉडल उत्तरकुंजियां जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा आरपीएससी एएआरओ आंसर-की 2023 को वीरवार, 16 फरवरी को जारी किए गए। इसके साथ ही आरपीएससी ने एग्रीकल्चर केमिस्ट्री, एग्रोनॉमी, प्लांट पैथोलॉजी, हॉर्टिकल्चर, बॉटनी और इंटोमोलॉजी विषयों के मॉडल आंसर-की डाउनलोड लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है।

RPSC AARO Answer Key 2023: आंसर-की पर ऑब्जेक्शन कल से

आरपीएससी ने सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2022 के मॉडल आंसर-की पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को आयोग द्वारा जारी की गई उत्तरकुंजी पर कोई आपत्ति है तो वे इस राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल, sso.rajasthan.gov.in पर अपनी एसएसओ आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को आपत्तियों के समर्थन में प्रमाणित साक्ष्य दर्ज करने होंगे। आरपीएससी ने आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 18 से 20 फरवरी तक की तारीखें निर्धारित की हैं। आपत्ति दर्ज कराने में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए उम्मीदवार आयोग द्वारा जारी फोन नंबर 9352323625 या 7340557555 पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2022 का आयोजन 27 व 28 अगस्त 2022 को किया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker