OnePlus 11 5G का थर्ड जनरेशन Hasselblad कैमरा DSLR की तरह शानदार तस्वीरें करें क्लिक, जानें…

अच्छे फोन से फोटोग्राफी की जाए तो खींची गई फोटो की हर कोई तारीफ करता है, अब चाहे आप उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करें या फिर किसी के साथ शेयर करें। स्मार्टफोन और उसमें दिया गया बेहतरीन कैमरा सिस्टम हमें कभी भी अच्छी फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी करने के लिए मजबूर कर देता है। अगर आप भी अपने लिए एक ऐसा स्मार्टफोन देख रहे हैं जो आपको नेचुरल, परफेक्ट और अच्छी फोटो दे और आपके प्रोफेशनल फोटोग्राफर बनने के सपने को पूरा करने में मदद करे तो OnePlus 11 5G एक अच्छा फोन साबित हो सकता है। यह स्मार्टफोन डिजाइन, डिस्प्ले और परफॉर्मेंस के मामले में जबरदस्त है, इसके साथ-साथ इसका थर्ड जनरेशन Hasselblad कैमरा DSLR की तरह शानदार तस्वीरें देता है। आइए जानते हैं इसकी कैमरा संबंधित खूबियों के बारे में

OnePlus 11 5G का कैमरा सिस्टम बेजोड़ है। इसका मेन सेंसर IMX890 50MP का है, जिसका सेंसर साइज 1/1.56″ और अपर्चर ƒ/1.8 है, जिससे फोटोग्राफी करते समय अच्छी लाइट मिलती है। यह Optical Image Stabilizer (OIS) के साथ आता है, जिससे यूजर्स को स्टेडी शॉर्ट लेने में मदद मिलेगी। बात करें इसके अल्ट्रा-वाइड कैमरा की तो इसमें IMX581 48MP सेंसर मिलता है, जिसका सेंसर साइज 1/2″ है। इस मोड में आपको ऑटोफोकस फीचर मिलता है, जिससे तस्वीरों में ज्यादा क्लियरिटी मिलती है। इसका फील्ड ऑफ व्यू 115° का है, जिससे ज्यादा से ज्यादा एरिया को सिंगल शॉर्ट में डिटेल्स के साथ कैप्चर किया जा सकता है।

इस फोन में आपको ऑटोफोकस के साथ IMX709 32MP पोर्ट्रेट लेंस मिलता है, जो Hasselblad पोर्ट्रेट मोड द्वारा सपोर्ट किया गया है। इसके माध्यम से आप तस्वीरों में डेप्थ ट्रैकिंग, नेचुरल बोकेह और लाइट फ्लेयर इफेक्ट्स का आनंद ले सकते हैं। इस मोड से फोटोग्राफी करने पर आपको लगेगा कि आप DSLR से फोटोग्राफी कर रहे हैं। इससे पोर्ट्रेट फोटोग्राफी में परफेक्शन दिखाई देगा। इस तरह XCD 30mm और 65mm लेंस के साथ आने वाला Hasselblad कैमरा प्रोफेशनल पोर्ट्रेट कैप्चर करने में मदद करता है। तो अगर आप ट्रैवल के दौरान या फिर खास मौके पर पोर्ट्रेट फोटोग्राफी करते हैं तो OnePlus 11 5G आपके लिए एक बेहतर फोन साबित हो सकता है।

फोटोग्राफी में लाइट और कलर की भूमिका अहम है। OnePlus का Hasselblad के साथ पार्टनरशिप मोबाइल फोटोग्राफी को अगले स्तर तक ले गया। इसने मोबाइल फोटोग्राफी में नेचुरल कलर्स को पहचाना और इन कलर्स को रिप्रोड्यूस किया। OnePlus 11 5G के साथ नेचुरल कलर कैलिब्रेशन को और बेहतर किया गया। इससे तस्वीरों में इंडस्ट्री लीडिंग कलर साइंस देखने को मिला। इसके अलावा Hasselblad की टेक्नोलॉजी अच्छी क्वालिटी की फोटो क्लिक करने के लिए 13-चैनल मल्टी-स्पेक्ट्रल सेंसर से लैस है। यह आसपास की लाइट के कारण उत्पन्न असंगत कलर की पहचान करके उसे हटाता है। वैसे OnePlus 11 5G को इसलिए भी प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए सही माना जा रहा है, क्योंकि यह कलर्स और टोन्स के बारीक अंतर को भी पहचान लेता है, जिससे व्हाइट बैलेंस के ऑटो एडजस्टमेंट और कलर रिप्रोडक्शन में सटीकता आती है।

OnePlus 11 5G में फ्रंट फोटोग्राफी के लिए 16MP का सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.4 है। बात करें वीडियोग्राफी की तो यह AI हाइलाइट वीडियो मोड के साथ आता है। यह लो लाइट में HDR वीडियो को कैप्चर करता है। इसके द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में जबरदस्त ब्राइटनेस, ज्यादा कॉन्ट्रास्ट और ज्यादा डिटेल्स के साथ क्लियर विजुअल देखने को मिलता है।

अच्छा कैमरा फोन अगर जेब में है तो फोटोग्राफी करने में मजा आता है और अच्छे मूवमेंट को हम कैप्चर भी कर पाते हैं। OnePlus 11 5G एक ऐसा ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। यह आपकी फोटोग्राफी की सभी जरूरतों को पूरा करता है, वो भी हर तरह के कंडीशन में।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker