हनीमून का कर रहे है प्लान, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

अगर आपकी शादी होने वाली है या हो गई है और आपको हनीमून मनाने के लिए जगह समझ नहीं आ रही है तो आज हम आपको देने जा रहे हैं कुछ खास आईडिया। जी हाँ, और इन जगहों पर आप आसानी से हनीमून मना सकते हैं और रोमांस कर सकते हैं। आइए बताते हैं आपको इन जगहों के बारे में। 

गुलमर्ग- जम्मू-कश्मीर स्थित गुलमर्ग भी हनीमून के लिए सबसे उपयुक्त जगह है। जी हाँ और यहां की खूबसूरती और वातावरण कपल्स को रोमांस करने पर मजबूर कर देता है। यह काफी रोमांटिक जगह है।

 
मैकलॉडगंज- अगर आप पहाड़ों के बीच बहते झरने के साथ हनीमून की फीलिंग लेना चाहते हैं तो मैकलॉडगंज अच्छी जगह है। जी दरअसल यहां बर्फ से ढकी चोटियां, ठंडी हवाएं और जंगलों के बीच बने कुछ मॉडर्न आर्ट कैफे आपको एक अच्छा अनुभव देंगे।

 
नैनीताल- पहाड़ों से घिरा हुआ नैनीताल बेहद खूबसूरत है।  जी हाँ और दिल्ली से इसकी दूरी सिर्फ 337 किलोमीटर है। इस जगह पर आकर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं।

 
जयपुर- अगर आप हनीमून पर बजट में एक लग्जरी फीलिंग लेना चाहते हैं तो जयपुर से अच्छी जगह मिलना मुश्किल है। जी हाँ, गुलाबी शहर की रंगीन गलियों का आकर्षक नजारा आपको रोमांटिक बना देगा। यहां आप रामगढ़ झील में बोटिंग का मजा ले सकते हैं। 
 
लेह-लद्दाख- भारत के उत्तर में लेह-लद्दाख को हनीमून के लिए एक बेस्ट डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है। जी हाँ और पहाड़ की खड़ी चोटियां, शांत और सौम्य पैंगॉन्ग लेक बेहतरीन है। यहां आप नुब्रा घाटी, जन्स्कार, शांति स्तूप, थिकसे मोनैस्ट्री, नामज्ञाल त्सेमो मोनैस्ट्री जैसी खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker