इस ग्लास की वजह से घर में बिना AC का इस्तेमाल किए हुए बनी रहती है ठंडक, जानें रेट

आपको बता दें कि मार्केट में कई तरह के टिंटेड ग्लास मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने घर में बाहर की गर्मी को आने से रोक सकते हैं. हालांकि इनसे गर्मी को पूरी तरह से रोका नहीं जा सकता है और वही सर्दियों के मौसम में इनकी वजह से घर के अंदर धूप नहीं आ पाती है. अगर आप इससे बेहतर ऑप्शन तलाश रहे हैं तो अब मार्केट में स्विचेबल ग्लास आ चुके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने घर में बिना एयर कंडीशनर का इस्तेमाल किए हुए ठंडक को बरकरार कर सकता है.

किस तरह से काम करता है ये ग्लास 

आपको बता दें कि यह स्विचेबल गिलास असल में बिजली से चलता है और इसमें आपको एक खास स्विच भी दिया जाता है जिसकी बदौलत आप इसे ऑन या ऑफ कर सकते हैं. आपको बता दें कि ऐसा करने की एक बड़ी वजह यह है कि आप स्वच्छ दबाकर कभी भी ग्लास को ट्रांसपेरेंट और कभी भी नॉन ट्रांसपेरेंट कर सकते हैं. यह ग्लास आमतौर पर बड़ी कंपनियों में देखने को मिल जाता है जहां पर लोगों की प्राइवेसी को मेंटेन करने के लिए ऐसा किया जाता है लेकिन अब आप चाहें तो इसे अपने घर में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपको बता दें कि अगर आप अपने घर में गर्मी को आने से रोकना चाहते हैं तो बस आपको अपने घर की सभी लड़कियों में से लगा देना पड़ेगा. एक बार आप ऐसा कर देते हैं तो फिर आपको ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ना ही आपको एयर कंडीशनर और कूलर खरीदने पर पैसे खर्च करने पड़ेंगे. अगर बात करें कीमत की तो इस खास तरह के कांच की कीमत नाम कांच से काफी अलग होती है और ग्राहक से ₹2000 से लेकर ₹10000 की शुरुआती कीमत के बीच खरीद सकते हैं और अपने घर में इस्तेमाल करके धूप और गर्मी को घर के अंदर आने से रोक सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker