कानपुर घटना पर केशव प्रसाद मौर्य का बयान, कहा, आरोपियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के मैथा तहसील क्षेत्र के मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग जाने से उसमें जलने के कारण मां-बेटी के मौत पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घटना पर दुख जताते हुए आरोपियों के ऊपर कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन देने के साथ ही प्रदेश में भू-माफियाओं संदक बसमंतंदबमे पर कार्रवाई जारी रखने की बात कही।

कानपुर की घटना पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर देहात की घटना दुखद है। प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच और दर्ज मुकदमे की विवेचना में जो दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। सरकार की मंशा स्पष्ट है,अनाधिकृत कब्जा है तब भी गरीब को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक अधिकारी बेदखल न करें, परंतु भू-माफियाओं को छोड़ा नहीं जाएगा।

वहीं इस मामले में देर रात घटनास्थल पर पहुंची राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि मैं इस क्षेत्र की विधायक हूं और यहां पर ऐसी घटना हो रही है। महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ, ऐसे में मेरा महिला कल्याण विभाग में होना बेकार है। जब हम अपनी बेटी व एक मां को ही नहीं बचा पा रहे हैं। पहले घर से बाहर निकालते फिर घर गिराया जाता। जमीन तो यूं ही पड़ी है, आगे भी पड़ी रहेगी, कोई कहीं नहीं ले जा रहा है। मैं इस मामले को मुख्यमंत्री जी के सामने उठाऊंगी और मुझे पूरा यकीन है कि इस मामले पर ब्ड योगी आवश्यक कार्रवाई करने के साथ पीड़ितों को न्याय दिलाएंगे। घटना में जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई हो इस के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker