बिहार के जमुई में बच्चों से भरी बोट तालाब में पलटी, वीडियो हुआ वायरल

बिहार के जमुई जिले के मरकट्टा गांव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बच्चों से भरी एक बोट तालाब में पलट जाती है। यह खौफनाक मंजर देख किसी का भी दिल दहल जाएगा। घटना के बाद प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लौटने के तुरंत बाद गांव में यह नजारा देखने को मिला।

जानकारी के मुताबिक, 11 फरवरी को समाधान यात्रा के तहत नीतीश कुमार जमुई जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत इंदपे पंचायत के मरकट्टा गांव पहुंचे थे। यहां उन्होंने अमृत सरोवर सहित अन्य योजनाओं का उद्घाटन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री समेत तमाम अधिकारी चले गए। सीएम के जाते ही गांव के दर्जनों बच्चे बोट पर सवार हो गए। इसके बाद बोट पर अत्यधिक भार होने के कारण बोट पलट गई और सभी बच्चे तालाब में गिर गए। 

सोमवार को इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इस घटना के बाद अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। कहा जा रहा है कि अधिकारियों ने वोट का तो इंतजाम कर दिया, लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई। जिसके कारण उक्त हादसा हुआ। सीएम के जाते ही प्रशासनिक अमला लापरवाह दिखा।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जिस वोट की क्षमता दो लोगों की है, उस बोट पर 15 से 20 नाबालिग बच्चे सवार हो गए। हालांकि, बोट गहरे पानी में नहीं गई थी, जिसके कारण बच्चे खुद ही सुरक्षित बाहर निकल गए। बहरहाल यहां की निगरानी और प्रशासनिक लापरवाही का यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में कोई अप्रिय घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker