गया के डोभी में चार होटलों में लगी भीषण आग, लाखों का समान जलकर राख

गया के डोभी मोड़ पर मंगलवार के अहले सुबह सड़क किनारे चार होटलों में भीषण आग लग गई। आग इतना भयंकर था कि होटल का सारा समान जलकर राख हो गया। इस हादसे में एक दुकानदार भी घायल है। घटना की सूचना अग्निशमन को दिया गया, जिसके आलोक में तीन अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचे। करीब तीन घंटे तक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली और बड़ी घटना घटने से बच गई।

फिलहाल, आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना के संदर्भ में दुकानदारों ने बताया की सबसे पहले संतोष के होटल में रखी गुमटी के अंदर आग लगा। आसपास के दुकानदारों ने अपने स्तर से इसे बुझाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे।

बताया जा रहा है कि संतोष की दुकान के अंदर दो कॉमर्सियल गैस सिलेंडर रखा था, जो आग लगने के कारण गर्म होकर ब्लास्ट हो गया। एक-एक कर दो सिलेंडर फटने से लोग दहशत में आ गए। देखते ही देखते आग ने विक्राल रुप ले लिया और आसपास सटे तीन अन्य होटल और एक सब्जी के दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

आग बेकाबू होने के बाद लोगों ने स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी। अन्य होटल संचालक पवन गुप्ता, बिजली कुमार, धनंजय कुमार समेत अन्य लोगों ने डोभी सड़क मार्ग का एक लेन तीन घंटे के लिए बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि इन दुकानों के मिठाई, कोल्ड ड्रिंक और अन्य खाने-पीने का समान जलकर राख हो गया।

दुकानदारों ने बताया कि लगभग दो लाख रुपया नगद भी जल गया है। वहीं, गैस सिलेंडर का अवशेष घटनास्थल से पांच सौ मीटर की दूरी पर मिला है। इस घटना में दुकानदार सूरज कुमार (26 वर्षीय) घायल है, जिसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी में चल रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker