TRN के लेबर क्वार्टर में गैस रिसाव से ब्लास्ट, तीन कर्मचारी झुलसे, एक की हालत गंभीर

घरघोड़ा थाना क्षेत्र के भेंगारी गांव में स्थित टीआरएन के लेबर क्वाटर में गैस रिसाव के दौरान लाइटर जलाने से अचानक धमाका हो गया । जिससे मकान के परखच्चे उड़ गए । वहीं, मौके पर मौजूद प्लांट के तीन कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को इलाज के लिए रायगढ़ रेफर किया गया , जहां एक की हालत नाजुक होने पर उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। इधर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है ।

जानकारी के मुताबिक किशनु लाल यादव व राजू यादव टीआरएन प्लांट में ठेका कंपनी सीनू के अंतर्गत मजदूरी का काम करते हैं । भेंगारी बस्ती में स्थित टीआरएन के लेबर क्वाटर्स में किराए के मकान में रहते हैं। गांव का योगेश्वर पटेल भी टीआरएन में ही काम करता है । रात में किशुन लाल और राजू खाना खाकर सो गए। सुबह करीब पांच बजे उठने के बाद वो मॉर्निंग वॉक पर निकले।

सुबह करीब सात बजे योगेश्वर पटेल इनके कमरे में आया । तब तक दोनों अपने क्वार्टर आ गए थे । इसके बाद तीनों चाय पीने की इच्छा जाहिर की । तभी जैसे ही गैस चालू करने लाइटर जलाया गया । मकान में जोरदार धमाका हुआ । फिल्मी स्टाइल में आग के गोले के साथ तीनों छिटक कर दूर जा गिरे। वहीं मकान के एसबेस्टर की छत भी पूरी तरह उखड़ कर फेका गई। वहीं दरवाजा भी उखड़ कर दूर जा गिरा दुर्घटनाग्रस्त मकान के साथ-साथ उससे जुड़े अन्य मकान के दीवारों में भी दरारें आ गई।

अचानक से धमाके की आवाज सुन कर अगल-बगल में रहने वाले अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो वहां का हाल देख उनके होश उड़ गए। किसी तरह आग पर काबू पाते हुए तीनों घायलों को मकान से बाहर निकाला गया और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वहीं आनन-फानन में गंभीर रूप से झुलसे तीनों कर्मचारियों को रायगढ़ रेफर किया गया। योगेश्वर पटेल की हालत नाजुक होने पर उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। बाकी दोनों घायलों का रायगढ़ में उपचार चल रहा है फिलहाल घरघोड़ा पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

हादसे की वजह अस्पष्ट

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि सम्भवतः घटना गैस बंद ना करना हो सकता है। लापरवाही के चलते यह घटना हुई होगी। इधर घटना को लेकर अन्य कई तरह के तर्क भी सामने आ रहे है क्योंकि रसोई गैस सिलेंडर ब्लॉस्ट नहीं हुआ है। गैस का रिसाव होने से गैस पूरे कमरे में भर गया था।

ऐसे में लाइटर जलाते ही कमरे में आग लग गया और जोरदार धमाके के साथ यह हादसा हुआ। वहीं गैस की तीक्ष्ण बदबू आती है और रात भर उन कर्मचारियों को इसकी गंध तक नही आई। फिलहाल अब पुलिस सभी पहलुओं में जांच कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker