IND W vs PAK W: टी20 विमेंस वर्ल्ड कप में भारत के सामने फिसड्डी साबित हुआ पाकिस्‍तान

क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है कि कब भारत-पाक (IND vs PAK) आमने-सामने हो और कब एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिले। सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है, बाजार बंद हो जाते है, भला हो भी क्यों न भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का क्रेज ही कुछ ऐसा रहता है।

ऐसा ही नजारा 12 फरवरी 2023 को देखने को मिलने वाला है। बता दें कि टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप 2023 (Women’s T20 World Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान महिला खिलाड़ियों (IND W vs PAK W) के बीच जंग का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान टीम दोनों में से टी-20 क्रिकेट में किसका पलड़ा भारी रहा है

IND W vs PAK W: भारत बनाम पाकिस्तान हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

दरअसल, विमेंस टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज आज यानी 10 फरवरी से हो रहा है। जहां, पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच आज खेला जाएगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान टीम के साथ 12 फरवरी को केपटाउन में खेला जाना है। इस मैच का फैंस को काफी इंतजार है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान महिला टीम के बीच कुल 13टी-20 मैच खेले गए है, जिसमें से 10 टी-20 मैच भारत ने जीते है, जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 3 मैचों में ही सफलता मिली है। वहीं, कुल 11 वनडे मैच खेले गए ,जिसमें भारत ने सभी 11 मैचों में जीत दर्ज की है।

IND W vs PAK W: टी-20 विश्व कप में भी भारत का रहा है दबदबा

बता दें कि टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान महिला टीम के बीच कुल 6 मुकाबले खेले गए है, जिसमें से 4 मुकाबलों में भारतीय महिला टीम को जीत मिली है, जबकि 2 मैच पाकिस्तान टीम ने जीते है। इसके अलावा 50 ओवर वर्ल्ड कप मुकाबलों में खेले गए 4 मैचों को भारत ने अपने नाम किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker