उत्तराखंड: सरकारी भर्तियों में धांधलियों के विरोध में छात्रों ने सड़क किया जाम

प्रदेश में भर्तियों में धांधलियों के विरोध में आंदोलन कर रहे युवाओं ने गांधी पार्क के बाहर सड़क जाम कर दी है। घंटाघर से राजपुर और एस्लेहॉल से घंटाघर, दोनों तरफ का ट्रैफिक उन्होंने रोक दिया है। गांधी पार्क के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

पुलिस ने बेरोजगार युवाओं को समझाने का प्रयास किया,पर वह नहीं माने।इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारी युवाओं के बीच झडप भी हुई।

बता दें, लेखपाल, जेई, एई सहित लोक सेवा आयोग की तमाम भर्तियों में धांधली की सीबीआई से जांच, तत्काल नकल विरोधी कानून बनाने और लेखपाल भर्ती में शामिल नकलचियों की सूची सार्वजनिक करने के बाद ही दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने एक दिन पहले गांधी पार्क के बाहर सत्याग्रह शुरू किया था।पर देर रात पुलिस ने इन्हें जबरन उठा दिया। जिससे इनमें आक्रोश है।

इनके राजपुर रोड पर जाम लगाने के कारण पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा है।जिस वजह से शहर के सभी मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति है। जाम लगने से स्कूलों की छुट्टी के दौरान भारी समस्या हो सकती है।

उत्तरकाशी में भी विरोध प्रदर्शन

देहरादून गांधी पार्क में बैठे बेरोजगार छात्रों को जबरन उठाए जाने के विरोध में उत्तरकाशी में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया‌। प्रभारी मंत्री से मिलने के लिए छात्रों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा। लेकिन कलेक्ट्रेट गेट पर पुलिस और प्रशासन ने छात्रों को रोका। वही प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उन्हें छात्रों को जबरन उठाए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker