वेबसीरीज में काम कर चुके IAS अफसर अभिषेक सिंह हुए सस्पेंड, जानिए वजह…

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईएएस अफसर अभिषेक सिंह को बिना बताए लगातार छुट्टी पर रहने के आरोप में निलंबित कर दिया है. वर्ष 2011 बैच के आईएएस अफसर अभिषेक सिंह अक्सर चर्चाओं में रहे हैं. दरअसल, अभिषेक सिंह को वर्ष 2014 में भी निलंबित किया गया था. अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस हैं.

अभिषेक सिंह को वर्ष 2022 में गुजरात चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था, लेकिन कार के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने और सोशल मीडिया पर डालने के बाद उन्हें हटा दिया गया था. उन्होंने इसके बाद यूपी में आकर कार्यभार ग्रहण नहीं किया. नियुक्ति विभाग ने उन्हें नोटिस भी भेजा, लेकिन जवाब नहीं दिया. बिना बताए गायब रहने और आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें निलंबित किया गया है.

आईएएस अभिषेक सिंह ने साल 2011 में यूपीएससी परीक्षा में 94वीं रैंक हासिल की थी. उन्हें उत्तर प्रदेश कैडर मिला था. उनकी पहली पोस्टिंग कानपुर (देहात) में बतौर जॉइंट मजिस्ट्रेट के तौर पर हुई थी. आईएएस बनने के बाद भी अभिषेक सिंह की रुचि एक्टिंग और म्यूज़िक में रही. लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद से वे चर्चा में आ गए थे. सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर उनके 30 लाख फॉलोअर्स हैं. वे बी प्राक के साथ ‘दिल तोड़ के’ सॉन्ग में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने जुबिन नौटियाल ‘तुझे भूलना तो चाहा…’ गाने में भी काम किया था. वे नेटफ्लिक्स की सीरीज़ में भी नज़र आए.

योगी सरकार में ये आईएएस अफसर हो चुके निलंबित
जितेंद्र बहादुर सिंह डीएम गोंडा के पद पर रहते हुए इन्हें जून 2018 में निलंबित हुए

कुमार प्रशांत डीएम फतेहपुर रहते इन्हें जून 2018 में निलंबित हुए

देवेंद्र कुमार पांडेय उन्नाव में डीएम रहते हुए देवेंद्र कुमार को फरवरी 2020 में निलंबित हुए

टीके शिबू सोनभद्र के जिलाधिकारी पद से 31 मार्च 2022 को निलंबित

सुनील कुमार वर्मा औरैया के जिलाधिकारी पद से 4 अप्रैल 2022 को निलंबित किए गए

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker