महाराष्ट्र के पालघर में मुर्दा हुआ जिंदा! परिवार ने दो दिन पहले किया था दफन, पढ़ें पूरी खबर

पालघर, महाराष्ट्र के पालघर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, सोमवार को पुलिस ने जानकारी दी है कि पालघर जिले में एक परिवार ने 60 वर्षीय ऑटो चालक को मृत समझकर उसको दफन कर दिया था, लेकिन वो अब जिंदा पाया गया है। रविवार को देखा गया कि वो ड्राइवर पालघर में एक निराश्रित घर में रह रहा था और उसके दोस्त के साथ की गई उसकी बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ट्रेन की चपेट में आने से हुई थी मौत

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब परिवार द्वारा दफनाए गए शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल, 29 जनवरी को बोईसर और पालघर स्टेशनों के बीच एक ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई थी। पालघर में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शख्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

पत्नी ने की थी शव की शिनाख्त

जीआरपी इंस्पेक्टर नरेश रणधीर ने कहा कि पालघर के एक व्यक्ति ने जीआरपी से संपर्क किया और दावा किया कि वह उसका भाई रफीक शेख है, जो दो महीने पहले लापता हो गया था, जिसके लिए परिवार ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस दावे के बाद पालघर जीआरपी ने मृत व्यक्ति की पत्नी से संपर्क किया जो केरल में रह रही थी। अधिकारी ने कहा कि वह पालघर आई और शव की शिनाख्त भी की जिसके बाद वो शव परिवार को सौंप दिया गया था।

अचानक वीडियो कॉल को दिया जवाब

अधिकारी ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने दो दिन पहले शव को दफना दिया था। इसी बीच अचानक, रविवार को शेख के एक दोस्त ने उसे फोन किया और हैरान हो गया। अधिकारी ने कहा कि दोनों के बीच वीडियो चैट हुई और शेख ने अपने दोस्त को बताया कि वह ठीक है। चैट क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई है। इसकी सूचना शेख के परिजनों को दी गई, जिसके बाद उन्होंने शेख से संपर्क किया। इसके बाद शेख के परिजनों ने पूरा मामला पुलिस को बताया।

दफन किए गए शख्स की पहचान

पुलिस अधिकारी के अनुसार, शेख ने कुछ महीने पहले अपना घर छोड़ दिया था और पालघर के सफला चला गया था। उन्होंने आगे कहा कि परिवार के सदस्यों ने शव की पहचान कर ली है और सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाद में पुलिस को शेख के जिंदा होने की सूचना दी गई। अधिकारी ने कहा, “अब हमारा काम अज्ञात मृत व्यक्ति के परिवार का पता लगाना है, जिसे दफनाया गया है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker