छुट्टी के दिन ड्यूटी करने से तनाव में था ड्राइवर, गुस्‍से में आकर अधिकारी के घर पर की फायरिंग

मुख्य कृषि अधिकारी के आवास पर फायर झोंकने वाला उनका चालक ही निकला। वह अवकाश के दिन भी ड्यूटी से तनाव में था। जिसको लेकर दो दिन पूर्व फोन पर भी अधिकारी से उसकी कहासुनी हुई थी। पुलिस ने आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

मुख्य कृषि अधिकारी ने प्राथमिकी दी

सोमवार को पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार वर्मा ने बताया कि पांच फरवरी 2023 को वादी मुख्य कृषि अधिकारी सुघर सिंह वर्मा पुत्र स्व. दीनदयाल वर्मा स्थाई निवासी कानपुर रोड लखनऊ हाल स्थानीय आवास चौरासी की प्राथमिकी दी। चार फरवरी 2023 की रात उनके कमरे में उनका वाहन चालक उमेश सिंह कनवाल गया। उसने गालीगलौज की और जान से मारने की नीयत से गोली चला दी।

आरोपित के विरुद्ध धारा 307 और 504 में मामला दर्ज किया गया। आरोपित 39 वर्ष का है। उसे मेहनरबूंगा के समीप समण ग्वल मंदिर पर गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 315 बोर का तमंचा मय खोखा कारतूस भी बरामद हुआ है।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि मुख्य कृषि अधिकारी उसे अवकाश के दिन भी बुलाते थे। इससे वह अनावश्यक रूप से परेशान था। दो दिन पूर्व भी फोन पर अधिकारी से कहासुनी हुई थी। वह 2008 से कृषि विभाग का वाहन चला रहा है। उसने यह बताया कि तनाव में आकर उसने यह कदम उठाया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का इनाम

एसपी ने कहा कि आरोपित सरकारी वाहन चालक उमेश कनवाल पुत्र दीवान सिंह, निवासी ढूंगा-पाटली, जिला बागेश्वर की विवेचना उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह के सुपुर्द की गई है। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

चालक का अपराधिक इतिहास

कृषि विभाग के आरोपित चालक के विरुद्ध 2019 में धारा 307, 323, 504, 506 और 2020 में 323, 504 और 506 के दो मुकदमे दर्ज थे। न्यायालय ने उसे सभी मामलों में बरी किया है। टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील बहुगुणा, आरक्षी नरेंद्र गोस्वामी, तारा गढ़िया शामिल थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker