लखनऊ: वैलेंटाइन डे वीक पर कल से ये अराजक तत्व कर सकते है परेशान, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है, क्योंकि 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन डे वीक मनाया जाता है. प्रेमी जोड़ों के लिए हर एक दिन बेहद खास होता है. ऐसे में अगर आप भी मंगलवार से शुरू हो रहे वैलेंटाइन डे वीक का हिस्सा बनने जा रहे हैं या अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में वक्त बिताने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाइए. लखनऊ में कल से बजरंग दल एक बार फिर से सक्रिय होने वाला है. या यूं कहें कि बजरंग दल के नाम पर आपको कुछ अराजक तत्व परेशान कर सकते हैं.

हर साल बजरंग दल की ओर से प्रेमी जोड़ों को परेशान किए जाने के मामले पर लोकल 18 लखनऊ ने फोन पर बजरंग दल के संस्थापक और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता विनय कटियार से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि बजरंग दल का एजेंडा कभी भी किसी को बेवजह में परेशान करने का नहीं रहा है. बजरंग दल का उद्देश्य लड़कियों की रक्षा करना और समाज में अच्छे संस्कारों को बढ़ावा देना है.

अराजक तत्व पर बजरंग दल की नजर
लखनऊ में जो बजरंग दल की यूनिट है. वह हर साल वैलेंटाइन डे वीक पर यही देखती है कि कहीं किसी लड़की के साथ कुछ गलत न हो. लखनऊ में संघ के समर्थक दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि बजरंग दल के नाम पर कुछ अराजक तत्व अब लोगों को परेशान करने लगे हैं और खुद को बजरंग दल का बताते हैं. ऐसे में बजरंग दल की छवि खराब होती है, क्योंकि बजरंग दल ने कभी भी लोगों को बेवजह में परेशान नहीं किया है. ऐसे में लोगों को भी सतर्क रहना चाहिए अराजक तत्वों से. अगर कोई उन्हें परेशान करे तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.

इन जगहों पर होता है बवाल
वैलेंटाइन डे वीक पर सबसे ज्यादा प्रेमी जोड़े बुद्धा पार्क, लोहिया पार्क, जनेश्वर मिश्र पार्क और गोमती रिवर फ्रंट पर पहुंचते हैं. इसके अलावा अंबेडकर पार्क और मरीन ड्राइव पर भी प्रेमी जोड़े अक्सर बैठे हुए नजर आ जाते हैं. इन्हीं जगहों से अक्सर प्रेमी जोड़ों के साथ बदसलूकी के किस्से सामने आते रहते हैं. यही वजह है कि इन जगहों पर अब प्रेमी जोड़ों ने डर के चलते जाना बंद कर दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker