पटना HC में 550 सहायकों की निकली भर्ती, आज से आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

पटना हाई कोर्ट भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। पटना उच्च न्यायालय द्वारा पे-मैट्रिक्स लेवल-7 के अंतर्गत असिस्टेंट (ग्रुप बी) के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। उच्च न्यायालय द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.पीएचसी/01/2023) के अनुसार 550 असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि सोमवार, 6 फरवरी 2023 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 7 मार्च तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन हैं और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर अप्लाई कर सकेंगे।

PHC Recruitment 2023: पटना उच्च न्यायालय सहायक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

पटना उच्च न्यायालय द्वारा जारी सहायक संक्षिप्त भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर अप्लीकेशन में से कम से कम छह माह का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में बिहार सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

PHC Recruitment 2023: इन स्टेप में करें पटना उच्च न्यायालय सहायक भर्ती के लिए आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से उम्मीदवार अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अफ्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker