सर्दियों में चेहरा धोने के बाद लगाएं ये चीजें, स्किन करेगी ग्लो

सर्दी का मौसम चल रहा है। ऐसे में इस मॉडम में सभी को अपनी त्वचा की देखभाल करना बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि सर्दियों के मौसम में त्‍वचा बहुत रूखी होती है। हालाँकि अगर आप इस मौसम में अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रखेंगे तो त्वचा रूखी हो जाएगी। जी हाँ तो ऐसे में आप कुछ बातों का ध्यान रखकर अपनी त्वचा को ग्लोइंग बना सकते हैं। जी हाँ, वहीं इस दौरान चेहरा धोने के बाद त्वचा को अच्छे से मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है, ताकि वह रूखी न हो। ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल सर्दियों में चेहरा धोने के बाद जरूर करना चाहिए। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में।

फेसवॉश के बाद करें इन चीजों का इस्तेमाल- सर्दियों में चेहरे पर जैतून के तेल का इस्तेमाल किया जाता है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है जिससे आपकी त्वचा चमकदार और खूबसूरत बनती है। जी हाँ और इसको इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच जैतून का तेल लें, अब इससे चेहरे पर कुछ देर मसाज करें, इससे त्वचा में निखार और निखार आएगा।

एलोवेरा और शहद- एलोवेरा और शहद का मिश्रण त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। जी हाँ और यह सर्दियों में त्वचा के रूखेपन को कम करता है।

विटामिन ई तेल- सर्दियों के मौसम में विटामिन ऑयल आपकी त्वचा के लिए वरदान साबित हो सकता है। जी दरअसल यह त्वचा को कोमल बनाता है और यह त्वचा को नमी प्रदान करने के साथ-साथ त्वचा की बनावट में भी सुधार करता है।

बादाम तेल- बादाम के तेल में कई ऐसे गुण होते हैं, जो चेहरे को चमकदार बनाते हैं। जी हाँ और बादाम के तेल को फेसवॉश के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker