डरावने और बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए कमरे की इस दिशा में लगाए ड्रीम कैचर

सपने देखना आम बात है, सपने अच्छे, बुरे और डरावने कैसे भी हो सकते हैं लेकिन आप काफी लंबे समय से बुरे या डरावने सपने देख रहे हैं और सपने देखते हुए आप घबरा जाते हैं और ये सपने आपको याद रह जाते हैं. तो इसको दूर करने के लिए वास्तु में ऐसे डरावने सपनों से पीछा छुड़ाने के उपाय बताए हैं. जिसमें से फेंगशुई का ड्रीमकैचर उपाय है जिसको आप अपने बेडरूम में लगा सकते हैं. आइए चाइनीस वास्तु शास्त्र में ड्रीमकैचर के बारे में विस्तार में बताया गया है. 

क्या है ड्रीम कैचर

ड्रीम कैचर हाथों से बनाया हुआ एक हैंगिंग एलिमेंट्स होते है. इसमें कई अलग-अलग रंग और पंख लगे होते है. यह दिखाने में काफी आकर्षित होता है.  ड्रीम कैचर का प्रयोग घर में सजावट के लिए भी किया जाता है. फेंगशुई में ड्रीम कैचर सही दिशा में लगाने के कई उपाय बताए गए हैं. 

फायदें

– फेंगुशई की मान्यता के अनुसार जिन लोगों को बुरे या डरावने सपने आते हैं. उन्हें अपने कमरे में ड्रीमकैचर लगानी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है. 

– चाइनीस वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में ड्रीमकैचर होता है वहां किसी प्रकार का वास्तु दोष नहीं रहता है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का बनी रहती है. 

– मान्यता है कि घर में ड्रीम कैचर लगाने से घर के लोगों में पॉजिटिव सोच बनी रहती है. 

इस दिशा में लगाएं ड्रीम कैचर

– फेंगुशई की मान्यता के अनुसार ड्रीमकैचर को दक्षिण पश्चिमी दिशा में लगाना चाहिए. इसके अलावा आप अपने बेडरुम में भी लगा सकते हैं. 

– फेंगुशई के अनुसार ड्रीमकैचर को कभी रसोई घर या फिर बाथरूम के पास भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. माना जाता है ऐसा करने से आपको नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker