स्पेन की HC ने न्यूड मैन के खिलाफ दायर अपील की रद्द, इस बात का किया समर्थन

स्पेन के एक हाई कोर्ट ने एक ऐसे व्यक्ति के पक्ष में फैसला सुनाया है, जिस पर वैलेंसिया के एक कस्बे की सड़कों पर नग्न घूमने के लिए जुर्माना लगाया गया था। इस शख्स ने बाद में नग्न अवस्था में ही अदालत की सुनवाई में भाग लेने की कोशिश भी की थी।

हाई कोर्ट ने अपील को किया खारिज

एक बयान में हाई कोर्ट ने कहा कि स्थानीय राजधानी के बाहरी इलाके के एक शहर अलदिया की सड़कों पर नग्न होने के लिए व्यक्ति के खिलाफ जुर्माना लगाया गया था। निचली अदालत ने जुर्माना लगाए जाने के आदेश को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद इसे हाई कोर्ट में चुनौती दी गई, लेकिन हाई कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। हालांकि, अदालत ने सार्वजनिक नग्नता के संबंध में स्पेनिश कानून में एक कमी को स्वीकार किया है।

नग्न अवस्था में ही कोर्ट पहुंचे अलेजांद्रो

बता दें कि 29 वर्षीय अलेजांद्रो कोलोमर जब कोर्ट पहुंचे तो उनके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था, बल्कि उन्होंने सिर्फ जूते ही पहन रखे थे। उन्होंने कोर्ट में तर्क दिया कि उन पर लगाया गया जुर्माना वैचारिक स्वतंत्रता के उनके अधिकार का उल्लंघन करता है। अलेजांद्रो ने रायटर को बताया कि उन्होंने 2020 में सार्वजनिक रूप से कपड़े उतार दिए थे और नग्न होकर घूमना शुरू किया था। इस दौरान अलेजांद्रो को अधिक समर्थन मिला। हालांकि, एक बार उन्हें चाकू दिखाकर धमकी दी गई थी।

जुर्माने का कोई मतलब नहीं- अलेजांद्रो

अलेजांद्रो ने कोर्ट में कहा कि जुर्माने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने मुझ पर अश्लील प्रदर्शन का आरोप लगाया। डिक्शनरी के अनुसार जो यौन मंशा का तात्पर्य है और उसका इससे कोई लेना-देना नहीं है कि मैं क्या कर रहा था।

स्पेन में 1988 से कानूनी है पब्लिक न्यूडिटी

बता दें कि स्पेन में सार्वजनिक नग्नता 1988 से कानूनी है। कोई भी बिना शख्स सड़क पर नग्न होकर चल सकता है, लेकिन वलाडोलिड और बार्सिलोना जैसे कुछ क्षेत्रों ने नग्नता को विनियमित करने के लिए अपने स्वयं के कानून पेश किए हैं। अदालत ने कहा कि अलदिया में नग्नता को प्रतिबंधित करने वाला कोई कानून नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker