अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगी निक्की हेली, इस दिन कर सकती है घोषणा

अमेरिका में साल 2024 बहुत खास होने वाला है क्योंकि 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप भी अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे। तो वहीं ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली 2024 के चुनाव लड़ने के लिए अपने नाम की घोषणा कर सकती हैं। 

15 फरवरी को कर सकती हैं घोषणा

निक्की हेली ने ट्विटर पर लिखा की मेरे परिवार और मेरे पास 15 फरवरी को आपके साथ शेयर करने के लिए एक बड़ी घोषणा है। और हां, यह निश्चित रूप से दक्षिण कैरोलिना में एक महान दिन होने जा रहा है! निक्की हेली ने 15 फरवरी को एक “विशेष घोषणा” के लिए निमंत्रण भेजा है।

“जो बाइडेन को नहीं मिल सकता दूसरा कार्यकाल”

विशेष घोषणा में ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा कर सकती हैं। इससे पहले फॉक्स न्यूज ने खबर दी थी कि हेली को लगता है कि वह देश को नई दिशा में ले जाने वाली ‘नई नेता’ हो सकती हैं। तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि निक्की का ऐसा मानना है कि जो बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में दूसरा कार्यकाल नहीं मिल सकता है।

फॉक्स न्यूज से इंटरव्यू के दौरान कही थी ये बात

निक्की हेली दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत हैं। उन्होंने गुरुवार को फॉक्स न्यूज के साथ एक इंटरव्यू दिया है। जिस दौरान उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की योजना बना रही हुं। तो वहीं उन्होंने इंटरव्यू में यह भी कहा कि यह एक व्यक्ति से बड़ा है, और जब आप अमेरिका के भविष्य को देख रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह नई पीढ़ी के बदलाव का समय है।

डोनाल्ड ट्रम्प के बाद हेली हैं दूसरी प्रमुख उम्मीदवार

निक्की हेली ने यह भी कहा था कि मुझे नहीं लगता कि वॉशिंगटन डीसी में एक नेता बनने के लिए आपको 80 साल का होना जरूरी ही है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बाद 51 साल की हेली राष्ट्रपति के पद का चुनाव लड़ने वाली दूसरी प्रमुख उम्मीदवार बनने की ओर अग्रसर हैं।

निक्की हेली 2010 में बनी थी गर्वनर

डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में ही अपनी वापसी के संकेत दिए थे। यदि हेली वाकई चुनाव लड़ने की घोषणा करती हैं तो वह अमेरिका में एक बदलाव का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह मूल रूप से भारतीय हैं क्योंकि उनके माता-पिता भारतीय अप्रवासी थे। साउथ कैरोलिना विधायिका में सेवा देने के बाद ही हेली ने 2010 में गवर्नरशिप के लिए चुनाव जीता था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker