मनोज मिश्रा चुने गये अवध बार के महासचिव, अधिवक्ताओं में भारी उत्साह

  • ए एम त्रिपाठी अध्यक्ष पद पर विजयी

लखनऊ, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के अवध बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के परिणाम में महासचिव के पद पर मनोज कुमार मिश्रा और अध्यक्ष पद पर आनंद मणि त्रिपाठी विजयी हुए हैं. इस बार के चुनाव में कुल 3276 अधिवक्ताओं अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

अवध बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में आनंद मणि त्रिपाठी को 1524 मत मिले. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी ज्योतिन्द्र मिश्रा को 656 वोट मिले. सबसे रोचक मुकाबला महासचिव के पद पर रहा. जहां इस पद के विजेता मनोज कुमार मिश्रा व उनके निकटतम प्रतिद्वंदी डॉ. वीके सिंह के बीच मतों की गिनती के दौरान कांटे की टक्कर बनी रही. हालांकि अंत में मनोज कुमार मिश्रा को 1006 वोट मिले जबकि डॉ. वीके सिंह को 811 वोटों से ही संतुष्ट होना पड़ा.

वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर अनुज कुदेसिया 699 मत पाकर विजयी रहे. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राम उजागिर पांडेय को 595 मत मिले। वहींं, उपाध्यक्ष मध्य के दो पदों पर अमित जायसवाल व अखिलेश प्रताप सिंह चौहान विजयी हुए।

कनिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर रवि प्रकाश मिश्रा विजयी हुए. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अभिषेक यादव को मात्र 26 मतों से परास्त किया। जबकि कोषाध्यक्ष के पद पर भूपाल सिंह ने जीत हासिल की है. उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सुधाकर मिश्रा रहे। संयुक्त सचिव के तीन पदों पर अनीता तिवारी, सिंकन्दर यादव व अरविन्द कुमार तिवारी निर्वाचित हुए हैं।

इसी प्रकार वरिष्ठ कार्यकारिणी के छह पदों पर देवेश चंद्र पाठक, अनुराधा सिंह, अनिल कुमार तिवारी, बनवारी लाल, निशा श्रीवास्तव व सूर्य प्रकाश सिंह निर्वाचित घोषित किए गए हैं। वहीं, कनिष्ठ कार्यकारिणी के छह पदों पर हर्षिता मोहन शर्मा, शशांक द्विवेदी, आशीष कुमार श्रीवास्तव, आदेश श्रीवास्तव, आरती रावत व रश्मि सिंह ने जीत हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि अवध बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों पर 31 जनवरी को मतदान सम्पन्न हुआ था. इस बार के चुनाव में कुल 3500 अधिवक्ता सदस्यों में से 3276 अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. चुनाव अधिकारी कुलदीप पति त्रिपाठी ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी का धन्यवाद दिया है. मनोज कुमार मिश्रा की जीत से युवा अधिवक्ताओं में उत्साह का माहौल है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker