पाकिस्तान: पेशावर के मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 50 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में स्थित एक मस्जिद में नमाज के दौरान ये धमाका हुआ है। एक आत्मघाती हमलावर ने ज़ुहर की नमाज के बाद खुद को उड़ा लिया, जिसमें अब तक 28 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 लोग घायल हो गए हैं।

मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 150 लोग घायल

पाकिस्तान अखबार डॉन के मुताबिक, पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में सोमवार दोपहर ये ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट एक मस्जिद में हुआ है, जिसमें कम से कम 150 लोग घायल हुए हैं और 28 की मौत हुई है। इस बीच, एक पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया है और इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लेडी रीडिंग अस्पताल (एलआरसी) के प्रवक्ता मोहम्मद असीम के मुताबिक, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। असीम ने पाकिस्तानी अखबार डॉन को बताया कि इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और केवल एंबुलेंस को ही इलाके में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है पाकिस्तान- शहबाज शरीफ

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पेशावर ब्लास्ट की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे शामिल हमलावरों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी उन लोगों को निशाना बनाकर डर पैदा करना चाहते हैं, जो पाकिस्तान की रक्षा करने का कर्तव्य निभा रहे हैं। पीएम ने आगे कहा कि हमले में मारे गए लोगों की जान व्यर्थ नहीं जाएगी, पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट खड़ा है।

इमरान खान ने की आत्मघाती हमले की निंदा

वहीं, इमरान खान ने आतंकवादी आत्मघाती हमले की निंदा की और उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की। इमरान खान ने कहा कि पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में ज़ुहर की नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

पिछले साल भी हुआ था शिया मस्जिद में ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट दोपहर करीब 1:40 बजे हुआ है, जब ज़ुहर की नमाज़ अदा की जा रही थी। उल्लेखीनय है कि इस तरह की घटना पेशावर में पिछले साल भी हुई थी, जब पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में एक शिया मस्जिद के अंदर एक आत्मघाती विस्फोट में 63 लोगों की मौत हो गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker