छत्तीसगढ़: प्रशासनिक फेरबदल में 13 IAS और 7 IPS अधिकारियों का तबादला

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 21 अधिकारियों का कबादला कर दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि प्रशासनिक फेरबदल के तहत पूरे छत्तीसगढ़ में 13 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और सात भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों का तबादला किया गया है। तबादला आदेश शुक्रवार रात को जारी किया गया।

रायगढ़ कलेक्टर का हुआ तबादला

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, जिनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित कोयला लेवी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में कार्रवाई की है, को प्रबंध निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ कृषि विभाग के संयुक्त सचिव के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है। साहू के अलावा बेमेतरा, जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) के कलेक्टरों का भी तबादला किया गया है।

इऩ अधिकारियों का हुआ तबादला

बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर को रायपुर में एसीबी मुख्यालय का डीआईजी बनाया गया है। उनकी जगह संतोष कुमार सिंह लेंगे, जो अधिकारी के रूप में कोरबा के एसपी के रूप में तैनात थे। दंतेवाड़ा के सहायक पुलिस अधीक्षक योगेश कुमार पटेल को जीपीएम के एसपी के रूप में स्थानांतरित किया गया है, जबकि राजनांदगांव के पुलिस प्रमुख प्रफुल्ल ठाकुर को एसपी सीएम सुरक्षा के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker