महिला अध्यापिका ने अच्‍छे ग्रेड का झांसा देकर स्‍टूडेंट का 2 बार किया यौन शोषण

अमेरिका से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक महिला अध्यापिका ने ‘गुरु-शिष्‍य परंपरा’ के रिश्‍तों को तार-तार कर दिया। इस अध्यापिका ने छात्र को अच्‍छे ग्रेड का झांसा देकर उसका 2 बार बलात्कार  किया। अध्यापिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अध्यापिका ने अपने दोस्‍त के घर में स्‍टूडेंट का यौन शोषण किया। मामला अमेरिका के मिसौरी का है।

यहां  26 वर्षीय टीचर लेना स्‍टेवार्ट (Lena Stewart) पर सेक्‍सुअल कॉन्‍टेक्‍ट एवं सेक्‍सुअल मिसकंडक्‍ट के तीन मामले दर्ज हुए हैं। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, लेना स्‍टेवार्ट ने अक्‍टूबर 2022 में 16 वर्षीय छात्र का दुष्कर्म किया था। तहकीकात में सामने आया कि टीचर लेना स्‍टेवार्ट स्‍टूडेंट को इस बात का झांसा देती कि यदि वह उनकी सेक्‍सुअल डिमांड पूरी करता रहेगा तो उसे अच्‍छे ग्रेड मिलेंगे। छात्र ने दावा किया कि इसी कारण से टीचर उनके साथ क्‍लास में अधिक सख्‍ती नहीं बरतती थीं, उसे अधिक होमवर्क भी नहीं मिलता था। 

प्राप्त एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्‍टूबर 2022 में टीचर लेना स्‍टेवार्ट ने अपने दोस्‍त के घर में छात्र के साथ दो बार दुष्कर्म किया था। पहली बार के वाक्‍ये के बाद छात्र असहज हो गया तथा उसने अध्यापिका से कहा कि वह घर जाना चाहता है। दूसरी बार जब दोनों मिले तो अध्यापिका ने फिर से छात्र के साथ संबंध बनाए। अब चूंकि, लेना स्‍टेवार्ट पर केस दर्ज हो गया है। ऐसे में इस पूरे मामले पर एजुकेशन अथॉरिटी के प्रवक्‍ता जैक रांटज (Zac Rantz) का बयान भी आया है। उन्‍होंने कहा कि हमने अध्यापिका पर लगे आरोपों को बहुत ही गंभीरता से लिया, यही वजह था दिसंबर में लेना स्‍टेवार्ट को छुट्टी पर भेज दिया गया था। जैक ने कहा-हम संबंधित पॉलिसी का पालन करेंगे। इस मामले में संबंधित अफसरों को तहकीकात में हर संभव सहयोग दे रहे हैं। वह जिस चीज की भी मांग कर रहे हैं, उन्‍हें वे सारी चीजें बताई जा रही हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker