IND vs NZ 1st T20: टीम इंडिया की प्लेइंग-XI से ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर…

 न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद भारतीय टीम अब अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी यानी आज से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मुकाबला रांची के जेएससीए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है तो वहीं, न्यूजीलैंड टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर के हाथों में है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं हार्दिक पांड्या पहले टी-20 मैच में किन खिलाड़ियो को प्लेइंग-XI में मौका दे सकते है।

IND vs NZ 1st T20: पहले टी-20 मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

1. ये जोड़ी करेगी पारी का आगाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से पारी का आगाज शुभमन गिल और ईशान किशन कर सकते है। बता दें कि पहले टी-20 मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने बताया है कि शुभमन गिल के फॉर्म को देखते हुए पृथ्वी शॉ को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। ऐसे में पहले टी-20 मैच में शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी मैदान पर धमाल मचाते हुए नजर आ  सकती है।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

वहीं, तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है। बता दें कि राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उन्हें मौका मिलने की उम्मीदें ज्यादा है। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का खेलना तय है, जो भले ही वनडे सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने शतक और अर्धशतकीय पारी खेलकर टी-20 क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरा था। ऐसे में उनसे एक बड़ी पारी खेलनी की सभी को उम्मीदें है।

नंबर 5 पर हार्दिक पांड्या को खेलते हुए देखा जाएगा, जो टी-20 सीरीज के लिए टीम की कप्तानी कर रहे है। ऐसे में हार्दिक कप्तान होने का फर्ज जरूर निभाएंगे और रांची के मैदान में उनके बल्ले से एक शानदार पारी की उम्मीदें है।

नंबर 6 पर दीपक हुड्डा खेलते हुए नजर आ सकते है। हुड्डा एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, लेकिन उन्हें पिछले मैचों में बल्लेबाजी का मौका ज्यादा मिला है। ऐसे में रांची में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में हुड्डा से कुछ खास की उम्मीदें है। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है, जिन्होंने पिछले कुछ मैचों में गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार योगदान दिया था।

3. ऐसा रहेगा टीम का गेंदबाजी सेक्शन

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज शिवम मावी को न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st T20) के खिलाफ पहले टी-20 में खेलने का मौका मिल सकता है। शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनका खेलना तय माना जा रहा है। वहीं, अर्शदीप सिंह और तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक को भी मौका मिल सकता है। स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है।

IND vs NZ 1st T20: ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker