MP के बैतूल में नवजात को झाड़ी में फेंका, ग्रामीणों ने अस्पताल में कराया भर्ती, हालत नाजुक

मध्य प्रदेश के बैतूल से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां किसी ने एक नवजात शिशु को झाड़ियों में फेंक दिया। झाड़ी में पड़े नवजात को एक आवारा कुत्ता अपने मुंह में दबाकर घूम रहा था, तभी गांव के लोगों की नजर कुत्ते पर पड़ी। ग्रामीणों ने कुत्ते के मुंह से नवजात को छुड़ाया। नवजात को जिंदा देख ग्रामीणों ने तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

नवजात के शरीर पर जगह जगह चोट

बता दें कि घटना आठनेर थाना क्षेत्र के सातनेर गांव की है। 23 जनवरी को कुत्ता झाड़ियों से नवजात को खींच कर ले जा रहा था। कुत्ते की नजर जैसे ही ग्रामीणों पर पड़ी वह नवजात को छोड़कर भाग गया। ग्रामीणों ने देखा कि नवजात के शरीर पर कई चोट के निशान थे। नवजात को तुरंत आठनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद नवजात शिशु को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

नवजात की हालत बेहद नाजुक

जिला अस्पताल के डॉक्टर आयुष श्रीवास्तव के मुताबिक, बच्चा महज 12 सप्ताह का है और उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर के मुताबिक, नवजात का जन्म 12 घंटे पहले हुआ। उसे अस्पताल 23 जनवरी की शाम को लाया गया। बताया जा रहा है कि नवजात को झाड़ी में फेंकने के कारण उसके शरीर पर काफी चोट आई है और दिल की धड़कन ना के बराबर है। सांस भी काफी धीमी चल रही है।

कुत्ते ने नवजात की उंगली काटी

डॉक्टर ने बताया कि कुत्ते ने नवजात शिशु के बाएं पैर की तीसरी उंगली काट दी, जिससे उसके पैर की हड्डियां नजर आ रही हैं। आठनेर थाना प्रभारी विजय माहोरे ने बताया की मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही नवजात की मां और झाड़ी में फेंकने वाले का पता लगा लिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker